Chanakya Niti: ये 3 बातें पति को कभी नहीं बताती पत्नी, जिंदगीभर छिपाए रखती हैं राज

0
1


Chanakya Niti: पति-पत्नी का रिश्ता प्यार, विश्वास और सम्मान पर टिका होता है. इन चीजों में कमी दांपत्य जीवन में दरार लाती हैं. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए बहुत जरूर है पति-पत्नी के बीच पारदर्शिता होना. इस रिश्ते को मजबूत बनाए रखना है तो एक दूसरे से कभी कोई राज नहीं छिपाना चाहिए, लेकिन चाणक्य के अनुसार कुछ ऐसी बातें है जो अधिकतर पत्नियां अपने पति को कभी नहीं बताती. आइए जानते हैं कौन से हैं वो राज जो पति को नहीं बताती पत्नी.

पति से 3 बातें छिपाती है पत्नी:

धन की बचत

पत्नी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है. चाणक्य कहते हैं कि समझदार और गुणवान पत्नी हमेशा बचत में यकीन करती है. वर्तमान और भविष्य का ध्यान रखते हुए पत्नी सेविंग्स करके रखती है, संकट काल में यही बचत परिवार और पति के काम आती है. चाणक्य के अनुसार पत्नियां जो पैसों की बचत करती हैं उसकी सही जानकारी कभी पति को नहीं देती, क्योंकि इस बात का पता लगने पर पति कभी न कभी इन पैसों को खर्च कर देंगे.

बीमारी का राज

चाणक्य कहते हैं कि पत्नियों की एक आदत और है वो अपनी बीमारियों का जिक्र भी पतियों से नहीं करती. अक्सर अपने अस्वस्थ होने की बात छिपाती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि पत्नी अपने पति को और तनाव नहीं देना चाहती. पति के पूछने पर भी आनाकानी कर जाती है इस कारण कई बार महिलाओं की बीमारी बढ़ जाती है जो उनके लिए नुकसान दायक है.

प्यार की एहसास

चाणक्य कहते हैं कई बार स्वभाव के कारण पत्नी अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाती. रोमांस की कई सारी इच्छाएं रखती हैं लेकिन उसे पति से शेयर करने में कतराती है. वहीं कई बार अपने पति के फैसलों से पत्नी सहमत नहीं होती लेकिन विवाद की स्थिति से बचने के लिए  पति का साथ देती हैं और अपने विचारों को को दबा लेती हैं.

Chanakya Niti: धन आने पर ये 3 गलतियां नष्ट कर देती है पूंजी, धनवान भी हो जाता है कंगाल

Chanakya Niti: इन 3 चीजों की खुशी मात्र पलभर की है, आदत लग जाए तो छिन जाता है सुख-चैन

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link

पिछला लेखइस राज्य के कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ‘रेड अलर्ट’
अगला लेखदिखने में बेहद शानदार है Activa का प्रीमियम एडिशन, कीमत भी बहुत कम, देखें तस्वीरें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।