CBSE Result 2021: सीबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट को लेकर दी सूचना, जारी किया नोटिस

0
2


हाइलाइट्स

  • सीबीएसई क्लास 12 रिजल्ट को लेकर जारी हुआ नोटिस
  • बोर्ड ने 12वीं के परिणाम की तैयारी पर दी जानकारी
  • 31 जुलाई को जारी होना है रिजल्ट

CBSE 12th class result 2021 latest update: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट कब आयेगा? केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) रिजल्ट का लाखों छात्र-छात्राओं को इंतजार है। बोर्ड ने 20 जुलाई को 10वीं के रिजल्ट (CBSE 10th result) की घोषणा करने की बात कही थी। लेकिन इसमें थोड़ा और समय लग रहा है। अब सीबीएसई ने क्लास 12 रिजल्ट 2021 (CBSE class 12 result 2021) के बारे में जानकारी दी है।

सीबीएसई ने नोटिस में बताया है कि 21 जुलाई को ईद के कारण इसे राजपत्रित अवकाश घोषित किया गया है। लेकिन क्लास 12 रिजल्ट 2021 फाइनल करने की अंतिम तारीख 22 जुलाई है। ऐसे में सभी स्कूल जो 12वीं के परिणाम पर काम कर रहे हैं, सीबीएसई रीजनल ऑफिस और परीक्षा विभाग अवकाश पर भी सुबह 10 से शाम 5 बजे तक काम करेंगे।

ये भी पढ़ें : Scholarships after 12th: क्लास 12 के बाद मिलती हैं ये 5 स्कॉलरशिप, कहां-कैसे करें अप्लाई

गौरतलब है कि सीबीएसई ने 12वीं रिजल्ट की घोषणा के लिए 31 जुलाई 2021 तक की तारीख बताई है। बोर्ड का कहना है कि पूरी कोशिश की जा रही है कि तय समय पर रिजल्ट जारी कर दिये जाएं। हालांकि 10वीं के रिजल्ट में थोड़ा समय और लग रहा है।
ये भी पढ़ें : Jeff Bezos Space Trip: गैराज से शुरू हुआ सफर अंतरिक्ष तक पहुंचा, जानें कैसे?

सीबीएसई ने कहा है कि हमें उम्मीद है कि हम क्लास 12 रिजल्ट का काम तय समय पर पूरा कर लेंगे। इस प्रक्रिया में स्कूल्स को कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, क्योंकि इस तरह से रिजल्ट पहली बार बनाया जा रहा है। लेकिन सीबीएसई अपने स्कूल्स को बेस्ट सर्विस देने के लिए प्रतिबद्ध है।



Source link

पिछला लेखinfinix hot 10 play price in india specifications: तगड़ी बैटरी वाला Infinix का सस्ता फोन लॉन्च, 6000mAh बैटरी समेत इन खूबियों से लैस, कीमत है बहुत कम – infinix hot 10 play 3gb ram model launched this infinix mobile sport 6000mah battery know price
अगला लेखPegasus विवाद : पेगासस स्पाईवेयर से जासूसी गैरकानूनी और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा : कपिल सिब्बल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।