CBSE सीबीटी रिजल्ट: CBSE ने स्टेनो असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी किया, cbse.nic.in पर चेक करें नतीजे

0
1


  • Hindi News
  • Career
  • CBSE Has Released The Result For The Post Of Steno Assistant, Stenographer And Junior Assistant, Check The Result At Cbse.nic.in

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने स्टेनो असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट के पदों के लिए आयोजित हुए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) के नतीजे अपनी जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स अपना रिजल्ट सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in के जरिए चेक कर सकते हैं।

30 जनवरी 2020 को हुई थी परीक्षा

स्टेनो असिस्टेंट के पद के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) 30 जनवरी 2020 को, स्टेनोग्राफर के पद के लिए 31 जनवरी 2020 को और जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए 29- 30 जनवरी 2020 को टेस्ट आयोजित हुआ था। इसके बाद सीनियर असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पदों के लिए प्रोविजनल रूप से आइडेंटिफाई किए गए कैंडिडेट्स का स्किल टेस्ट 20 फरवरी, 2021 को आयोजित किया गया था, जबकि जूनियर असिस्टेंट के लिए यह परीक्षा 21 फरवरी को आयोजित की गई थी।

इतने कैंडिडेट्स हुए सिलेक्ट

CBSE की तरफ से जारी परिणामों के मुताबिक सीनियर असिस्टेंट के पदों के लिए 60 कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया गया है। वहीं, स्टेनोग्राफर के पदों के लिए 25 कैंडिडेट्स और जूनियर असिस्टेंट के लिए 204 कैंडिडेट्स का सिलेक्शन किया गया है।

ऐसे चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं।
  • अब CBSE रिजल्ट 2020 फॉर स्टेनो असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही पीडीएफ ओपन हो जाएगी।
  • कैंडिडेट्स रिजल्ट डाउनलोड कर इसे सेव कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखकोविड-19 वैक्सीन लगवाने पर इस जगह है लकी ड्रा जीतने का मौका, इनाम में हैं महंगे सामान
अगला लेखकोरोना के बाद चीन में नई मुसीबत: इंसान में बर्ड फ्लू वायरस का पहला केस सामने आया, इसके तेजी से फैलने के आसार कम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।