BSF Recruitment 2022: बीएसएफ में हेड कॉन्स्टेबल और एएसआई पदों के लिए करें अप्लाई, मिलेगी 90 हजार से अधिक सैलरी

0
2


बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ज्वाइन करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बीएसएफ ने हेड कांस्टेबल (मिनिस्ट्रियल) और एएसआई (स्टेनोग्राफर) के पदों पर भर्ती (BSF Recruitment 2022) निकाली है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के इच्छुक हैं वे वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से कुल 323 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार 6 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने से पहले पूरा नोटिफिकेशन पढ़ लें।

BSF Head Constable Recruitment 2022 वैकेंसी डिटेल
कुल पद- 323

हेड कांस्टेबल- 312 पद
एएसआई- 11 पद

इस डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई..
Direct Link To Apply For BSF Head Constable Recruitment 2022

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2 का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

इस लिंक पर क्लिक कर देखें नोटिफिकेशन..
Notification Of BSF Head Constable Recruitment 2022

सिलेक्शन प्रोसेस
एसआई और हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को दो चरणों से होकर गुजरना होगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा ली जाएगी। दूसरे चरण में फिजिकल मेजरमेंट, शॉर्टहैंड टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, मेडिकल टेस्ट शामिल है।

एप्लीकेशन फीस

जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये एप्लीकेशन फीस के रूप में देनी होगी। वहीं एससी, एसटी और एक्स सर्विस मैन उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

सैलरी
हेड कॉन्स्टेबल के पद पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 25, 500 – 81, 100 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। वहीं एसआई को 29200 – 92300 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।



Source link

पिछला लेखToyota Innova ने बनाया ‘महारिकॉर्ड’, 10 लाख यूनिट्स के पार पहुंची सेल
अगला लेखकाम नहीं कर रहा iPhone का कैमरा? घबराने की जरूरत नहीं, ऐसे कर सकते हैं घर में ही ठीक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।