BPSC LDC Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने लोअर डिविजन क्लर्क के पदों पर निकाली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

0
4


BPSC LDC Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC) के 24 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. आवेदन 19 मार्च 2021 से आवेदन शुरू हो जाएंगे. किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य होंगे. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

भर्ती की महत्वपूर्ण तारीखें

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन 19 मार्च 2021 से शुरू हो जाएंगे. आवेदन की अंतिम तारीख 16 अप्रैल 2021 है. अभ्यर्थी फॉर्म में कोई गलती होने पर उसे 26 अप्रैल 2021 तक करेक्शन कर पाएंगे. जल्द ही कमीशन इस भर्ती की लिखित परीक्षा की तारीखों का ऐलान करेगा.

शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार इंटरमीडिएट पास होने चाहिए. उम्र सीमा की बात करें, तो इन पदों के लिए आवेदन करने वाले पुरुष कैंडिडेट्स की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 37 साल होनी चाहिए. वहीं महिला कैंडिडेट्स के लिए उम्र सीमा 18-40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमानुसार उम्र सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क

जनरल, बीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए निर्धारित किया गया है. इसके अलावा बिहार की मूल निवासी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपए है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड व नेटबैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है.

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. यहां उन्हें आवेदन फॉर्म और नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले सभी कैंडिडेट नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें. साथ ही फॉर्म में गलती होने पर निर्धारित तारीख तक करेक्शन जरूर करा लें.

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखबच्‍चों की हाइट नहीं बढ़ रही तो जरूर खिलाएं ये फूड्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर
अगला लेखTaimur Ali Khan ने दिखाई कुकिंग स्किल, छोटे भाई के लिए बना रहे कुकीज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।