BPSC 67th Prelims Date: सितंबर में इस तारीख को होगी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा, बीपीएससी ने किया एलान,यहां देखें

0
1


Edited by Neha Upadhyay | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Aug 18, 2022, 5:11 PM

BPSC 67th Prelims Exam: परीक्षा से 7 दिन पहले एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा।

 

BPSC 67th Prelims Exam: सितंबर में दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी प्रीलिम्स परीक्षा।

हाइलाइट्स

  • घोषित हुई बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा तारीख।
  • सितंबर में होगी परीक्षा।
  • दो शिफ्ट में की जाएगी आयोजित।
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के तारीखों (BPSC 67th Prelims Date) का ऐलान कर दिया है। तारीखों के अनुसार प्रीलिम्स परीक्षा 20 और 22 सितंबर को दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। सभी उम्मीदवारों को जानकारी दे दें कि बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए परीक्षा तारीखों का ऐलान किया है। जो भी उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर नोटिस चेक कर पाएंगे। परीक्षा से 7 दिन पहले एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड के लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करना होगा।

पेपर लीक होने पर रद्द हुई थी परीक्षा
इस बार प्रीलिम्स परीक्षा में 6 लाख से अधिक उम्मीदवारों के शामिल होने की संभावना है। इस बार सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएंगे। एग्जाम सेंटर पर ही प्रश्नों के सील खोले जाएंगे और प्रश्न-पत्रों को ले जाने के लिए जीपीएस का इस्तेमाल किया जाएगा। उम्मीदवारों को परीक्षा से एक घंटे पहले ही एंट्री दी जाएगी। आपको बता दें कि 8 मई को पेपर लीक हो गया था जिसकी वजह से बीपीएससी की प्रीलिम्स परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी
परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार कई दिनों से परीक्षा तारीखों का इंतजार कर रहे थे। यहां तक कि उम्मीदवार सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को टैग कर परीक्षा तारीखों के ऐलान करने की मांग कर रहे थे। सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है और जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि समय-समय पर वेबसाइट चेक करते रहें।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : Hindi News from Navbharat Times, TIL Network



Source link

पिछला लेखशुरू हुई देश की पहली डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस, पहले इस शहर में चलेगी
अगला लेखबिग बॉस 16 के लिए सलमान खान ने बढ़ाई फीस: पिछले सीजन से 3 गुना ज्यादा फीस कर रहे चार्ज, मांगे 1000 करोड़ रुपए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।