Box Office Weekly Report: जुरासिक वर्ल्ड हफ्ते की फिल्म नं. वन, मेजर पर भारी पृथ्वीराज, भूल भुलैया ब्लॉकबस्टर

0
1


बीते हफ्ते रिलीज हुई फिल्मों का पहले हफ्ते का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आ चुका है। पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्मों में मुख्य मुकाबला ‘जुरासिक वर्ल्ड डोमानियन’, ‘777 चार्ली’ और ‘जनहित में जारी’ के बीच रहा। उससे पहले हफ्ते रिलीज हुई फिल्मों में ‘सम्राट पृथ्वीराज’ का कलेक्शन फिल्म ‘मेजर’ से ज्यादा रहा, लेकिन बजट की तुलना में फिल्म ‘मेजर’ मुनाफे में दिख रही है। इनके साथ रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘विक्रम’ वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में डबल सेंचुरी मार चुकी है। घरेलू मैदान पर भी उसका दोहरा शतक तीसरे हफ्ते के शुक्रवार को पूरा होता दिख रहा है। फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ के बॉक्स ऑफिस पर चार हफ्ते पूरे हुए और इसके मेकर्स अब इसके 200 करोड़ रुपये के आंकड़े तक पहुंचने का इंतजार करने लगे हैं।

टॉप 10 से चूकी जुरासिक वर्ल्ड डोमानियन

हॉलीवुड फिल्म ‘जुरासिक वर्ल्ड डोमानियन’ ने पहले हफ्ते में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सारी भाषाओं को मिलाकर करीब 46.50 करोड़ रुपये का कारोबार किया है। फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग शानदार रही थी और इसने भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की बेस्ट 10 ओपनर्स में सातवें स्थान पर कब्जा भी जमाया। लेकिन, फिल्म की पकड़ रविवार को बाद से बॉक्स ऑफिस पर लगातार ढीली होती गई। सोमवार को रविवार के मुकाबले 73 फीसदी से भी ज्यादा गिरी इस फिल्म ने सप्ताह खत्म होते होते 50 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं किया।

‘777 चार्ली’ बनी नंबर दो

अभिनेता रक्षित शेट्टी की जानवर औऱ इंसान के प्रेम पर आधारित फिल्म ‘777 चार्ली’ बीते हफ्ते रिलीज हुई फिल्मों में नंबर दो पर रही। इस कन्नड़ फिल्म के हिंदी संस्करण से अच्छे कलेक्शन की काफी उम्मीदें रहीं, लेकिन इसे रिलीज करने वाली कंपनी यूएफओ फिल्म्स ने इसके हिदी क्षेत्रों में प्रचार प्रसार पर कुछ भी खर्च नहीं किया। छोटे शहरों के लोगों को तो अब भी पता नहीं है कि कोई इतनी अच्छी फिल्म उनके नजदीकी शहर में लगी हुई है। फिल्म ने पहले हफ्ते में सारी भाषाओं को मिलाकर करीब 38.65 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

‘जनहित में जारी’ का अहित हो गया

निर्देशक जय बसंतू सिंह की डेब्यू फिल्म ‘जनहित में जारी’ को देखने सिनेमाघरों तक आए ही नहीं। एक अच्छी फिल्म में कोई भी कौतुक न होने और फिल्म की कहानी में बड़े परदे जैसा कुछ भी विस्मित कर देने वाला ना होने के चलते फिल्म ‘जनहित में जारी’ पहले हफ्ते में सिर्फ 3.50 करोड़ रुपये ही कमा सकी है। फिल्म के निर्माता राज शांडिल्य को इस फिल्म से काफी उम्मीदें रही हैं। अब सुना है वह अपनी पिछली हिट फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ का सीक्वेल बनाने जा रहे हैं।

दूसरे हफ्ते का ‘मेजर’

अदिवि शेष की बायोपिक फिल्म ‘मेजर’ ने पहले हफ्ते में 32.04 करोड़ रुपये की कमाई करके सबको हैरान कर दिया था। फिल्म ने हिंदी में भी 7.64 करोड़ रुपये का शानदार कलेक्शन किया लेकिन दूसरे हफ्ते में फिल्म अपना जोश बनाए रखने में कामयाब नहीं हो सकी। हिट फिल्मों का कलेक्शन आमतौर पर दूसरे हफ्ते में पहले हफ्ते के कलेक्शन के 50 फीसदी के आसपास रहता है लेकिन फिल्म दूसरे हफ्ते में पहले हफ्ते का एक चौथाई कलेक्शन भी नहीं कर सकी है। फिल्म का दो हफ्तों का कुल कलेक्शन करीब 39 करोड़ रुपये रहने की उम्मीद है।



Source link

पिछला लेखलोधी रोड सड़क हादसा : 60 से अधिक कैमरों की फुटेज देखने के बाद पकड़ा गया आरोपी, 1 बीएमडब्ल्यू कार जब्त
अगला लेखनुपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर युवक को स्टेटस लगाना पड़ा भारी, दोस्तों ने कर दी पिटाई, 3 गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।