bgmi shut down facebook data transfers: टेंशन वाला गेम! अब Battlegrounds Mobile India ने बंद की ये सुविधा, सैंकड़ों गेमर्स पर पड़ेगा असर – battlegrounds mobile india to shut down facebook data transfers due to policy update check details

0
0


बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया जल्द ही एक पॉलिसी अपडेट के कारण फेसबुक अकाउंट से डेटा ट्रांसफर बंद कर देगा। अपने लॉन्च के बाद से, गेम ने अपने उपयोगकर्ताओं को PUBG मोबाइल से अपने डेटा को फेसबुक और ट्विटर अकाउंट का उपयोग करके नए गेम में ट्रांसफर करने की अनुमति दी, यह देखते हुए कि खिलाड़ी PUBG मोबाइल में समान अकाउंट्स का उपयोग करते हैं। डेवलपर क्राफ्टन ने 30 जुलाई को समाप्त हुए अपने गेट रेडी टू जंप इवेंट के विजेताओं की भी घोषणा की है। इसने यह भी शेयर किया है कि हैकिंग के लिए 20 अगस्त से 26 अगस्त के बीच लगभग 195,500 अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

28 सितंबर से फेसबुक अकाउंट डेटा ट्रांसफर बंद
सितंबर 2020 में भारत में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था और इस साल जुलाई में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में फिर से शुरू किया गया था। गेम ने खिलाड़ियों को अपनी प्रोग्रेस और डेटा को PUBG मोबाइल से ले जाने की अनुमति दी। जिन लोगों ने PUBG मोबाइल में लॉग इन करने के लिए अपने फेसबुक या ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल किया, वे बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में उन्हीं अकाउंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपना डेटा नए गेम में ट्रांसफर करवा सकते हैं। अब, क्राफ्टन ने घोषणा की है कि वह 28 सितंबर से फेसबुक अकाउंट डेटा ट्रांसफर को बंद कर देगा।

iOS यूजर्स को इस डेवलपमेंट से कोई फर्क नहीं पड़ेगा
डेवलपर के अनुसार, इसका कारण यह है कि फेसबुक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (SDK) से संबंधित एक पॉलिसी अपडेट है जो एंड्रॉइड डिवाइस में एम्बेडेड ब्राउज़र के माध्यम से फेसबुक अकाउंट के साथ लॉगिन को डिसेबल करता है। जो लोग अपने PUBG मोबाइल डेटा को फेसबुक के माध्यम से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में ले जाना चाहते हैं, उन्हें 28 सितंबर से पहले ऐसा करना होगा। iOS यूजर्स को इस डेवलपमेंट से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Samsung रॉक्स! स्मार्टवॉच को बना डाला Walkie Talkie, इन मॉडल्स में मिलेगी सुविधा; जानिए डिटेल

गेम में लॉग इन करने के लिए फेसबुक ऐप इंस्टॉल करना होगा
इसके अतिरिक्त, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के खिलाड़ियों को भी 5 अक्टूबर के बाद गेम में लॉग इन करने के लिए फेसबुक ऐप इंस्टॉल करना होगा। ऐप के बिना, खिलाड़ी एम्बेडेड लॉगिन ब्राउज़र का उपयोग करके गेम नहीं खेल पाएंगे। यदि आपके पास पहले से फेसबुक ऐप इंस्टॉल है, तो इस डेवलपमेंट से आपके कोई समस्या नहीं होगी। ट्विटर के माध्यम से लॉग इन करने वाले खिलाड़ी अप्रभावित रहेंगे।

क्राफ्टन ने 150 विजेताओं की एक लिस्ट शेयर की है
इसके अलावा, क्राफ्टन ने 30 जुलाई को समाप्त हुए गेट रेडी टू जंप इवेंट के लिए 150 विजेताओं की एक लिस्ट शेयर की है। विजेताओं को इन-गेम मेल के माध्यम से पुरस्कारों के वितरण के लिए संपर्क किया जाएगा जिसमें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ब्रांडेड बंडाना, बैकपैक, कैप, मेटल बैज, मोबाइल रिंग, मग, स्लिपर, टी-शर्ट और रिस्टबैंड शामिल हैं। बता दें कि इस इवेंट में प्रतिभागियों को एक मिनट से कम की एक छोटी क्लिप शेयर करने थी जो उनके अवतारों को उनके गंतव्य तक कूदते और ग्लाइडिंग करते हुए दिखाती है।

ये भी पढ़ें- बुरी खबर, नहीं आएगी नई Apple Watch! इस कारण कंपनी से लेकर सप्लायर्स तक सब परेशान, जानिए क्यों

लाखों अकाउंट बैन करने पर भी बोली कंपनी
इसके अलावा, डेवलपर ने हैकिंग के लिए प्रतिबंधित अकाउंट्स पर एक और अपडेट शेयर किया है। 20 अगस्त से 26 अगस्त के बीच, अवैध कार्यक्रमों का उपयोग करने के लिए 1,95,423 अकाउंट्स को हमेशा के लिए बैन कर दिया गया है जो उन्हें अन्य खिलाड़ियों पर लाभ देते हैं। 30 जुलाई से 5 अगस्त के बीच 3,36,736 अकाउंट्स पर बैन लगा दिया गया और फिर 6 अगस्त से 12 अगस्त के बीच 1,81,578 अकाउंट्स को हमेशा के लिए बैन कर दिया गया।



Source link

पिछला लेखक्या आपके बाल भी हो रहे हैं कमजोर? तो अपनाएं ये तरीके
अगला लेखनियमों में ढील के कारण काबुल हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमला हुआ? – Suicide attack on Kabul airport due to relaxation of rules? | नियमों में ढील के कारण काबुल हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमला हुआ? –
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।