bgmi ban, गेमर्स को लगा सदमा! गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से BGMI हुआ गायब, जानें क्या है वजह – battlegrounds mobile india ban from google play store and apple app store here is the reason

0
4


नई दिल्ली। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लवर्स के लिए बुरी खबर है। एक सरकारी आदेश के बाद इस ऐप को Google Play Store और Apple App Store से गायब कर दिया गया है। इस बात की चेतावनी भी नहीं दी गई थी और अचानक ही यह सदमा लोगों को लग गया। हालांकि, Google ने अब पुष्टि की है कि उसे लोकप्रिय ऑनलाइन गेम को हटाने का निर्देश देने वाला एक सरकारी आदेश प्राप्त हुआ है। BGMI को भारत में क्राफ्टन द्वारा सिक्योरिटी रिस्क के चलते लोकप्रिय Playerunknown’s Battlegrounds (PUBG) समेत कई चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसी तरह के एक गेम गरेना फ्री फायर पर भी इस साल फरवरी में प्रतिबंध लगा दिया गया था।

जैसे ही ट्विटर पर #BGMI और #BGMIban ट्रेंड करने लगा तो इस गेम को लेकर लोगों बात करने लगे। फिर पता चला कि यह गेम प्ले स्टोर से हट गया है। इस वीडियो गेम पर आरोप लगे थे कि यह हिंसक घटनाओं से जुड़ा हुआ हा। साथ ही डाटा प्राइवेसी और ऑनलाइन सिक्योरिटी के बारे में कई चिंताएं भी जाहिर की गई हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, Google के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को इसलिए हटाया गया है कि यह एक सरकारी आदेश के चलते किया गया है।

इस गेम के डेवलपर क्राफ्टन ने पिछले कुछ वर्षों में भारत में BGMI और एस्पोर्ट्स इकोस्पोर्ट को विकसित करने के लिए 100 डॉलर मिलियन से ज्यादा का निवेश करने का दावा किया है। कंपनी ने हाल ही में यह भी घोषणा की कि BGMI ने 100 मिलियन रजिस्टर्ड यूजर्स को क्रॉस कर लिया है। क्राफ्टन के सीईओ चांगहान किम ने कहा था, “भारत क्राफ्टन के लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है। हम देश में अवसरों के बारे में बेहद ही पॉजिटिव है और एक दमदार गेमिंग इकोसिस्टम उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा ध्यान मोबाइल गेमिंग अनुभव को लगातार बढ़ाने की दिशा में केंद्रित है।”



Source link

पिछला लेखParliament Monsoon Session Live: लोकसभा में आज फिर से हंगामा, 12 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित
अगला लेख‘लाइगर’ का दूसरा गाना रिलीज: बॉक्सिंग रिंग में विजय देवरकोंडा ने दिखाया जोश और जुनून, खुद गाया ‘वाट लगा देंगे’
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।