Best Made in india apps: ‘मेड इन इंडिया’ ऐप का बड़ा धमाका, करोड़ों बार हुआ डाउनलोड – mitron app gets 25 million downloads on playstore

0
9


नई दिल्ली

देसी ऐप मित्रों (Mitron) की पॉप्युलैरिटी में काफी बढ़ोतरी हुई है। भारत सरकार की तरफ से टिकटॉक पर बैन के बाद मित्रों ऐप तेजी से डाउनलोड किया गया है। आलम यह है कि प्ले स्टोर पर इस ऐप के डाउनलोड 25 मिलियन यानी 2.5 करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। मित्रों ऐप को कुछ कारणों से कुछ समय के लिए प्ले स्टोर से हटाया भी गया था। जिसके बाद ऐप डिवेलपर्स ने तकनीकी खामियों को दूर कर लिया और ऐप फिर से प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। टिकटॉक पर बैन के बाद कई कॉन्टेंट क्रिएटर्स इस ऐप पर रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं।

रोजाना क्रिएट हो रहे 10 लाख विडियो

ऐप डिवेलपर्स का कहना है कि मित्रों ऐप पर हर घंटे 4 करोड़ से ज्यादा विडियो देखे जा रहे हैं वहीं रोजाना 10 लाख विडियो इस प्लेटफॉर्म पर क्रिएट किए जा रहे हैं। इस ऐप को अप्रैल में भारत में लॉन्च किया गया था।

विवादों के घेरे में भी रहा मित्रों

मित्रों ऐप को लेकर बीते दिनों विवाद भी हुआ था। कहा जा रहा था कि इस ऐप के सोर्स कोड को पहले एक पाकिस्तानी डिवेलपर से खरीदा गया है। हालांकि, बाद में ऐप के को-फाउंडर शिवांक अग्रवाल और अनीष खंडेलवाल ने इस ऐप के सोर्स कोड को लेकर लगाई जा रही अटकलों को शांत कराना की कोशिश की। सीईओ शिवांक अग्रवाल ने प्रेस नोट जारी करके एक करोड़ डाउनलोड की जानकारी देने के साथ ही ऐप के लोकल ओरिजिन को भी हाइलाइट किया।

चिंगारी ऐप भी हो रहा पॉप्युलर

टिकटॉक पर बैन के बाद पॉप्युलर होने वाले ऐप्स में चिंगारी ऐप भी शामिल है। चिंगारी ऐप में विडियो को अपलोड और डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा इस ऐप में फ्रेंड्स के साथ चैटिंग, नए लोगों से बातचीत, फीड के जरिए ब्राउजिंग के साथ वॉट्सऐप स्टेटस, विडियो, ऑडियो क्लिप्स, GIF स्टिकर्स और फोटोज के साथ क्रिएटिविटी की जा सकती है। चिंगारी ऐप को मिले शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए अब कई निवेशक इस ऐप में निवेश करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। डिवेलपर्स का कहना है कि अच्छे निवेशकों के सपॉर्ट के बाद इस ऐप को और बेहतर फ्री ऑफ कॉस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाया जा सकेगा।

अगली स्टोरी



Source link

पिछला लेखहुंडई ने किया शानदार फीचर्स से लैस Elantra N Line सेडान का खुलासा-जानें खासियत
अगला लेखआगरा: कोख का सौदा करने वाले गिरोह का एक और सदस्य गिरफ्तार, निसंतान दंपत्ति से वसूलते थे लाखों
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।