Best face pack: यह 5 घरेलू फेस पैक स्किन के लिए हैं बेहद उमदाह; रंग निखारने के साथ करते हैं ये काम

0
1


Best Face Pack: चेहरे की स्किन को हेल्थी हर कोई रखना चाहता है. जिसके लिए लोग अलग-अलग नुस्खें अपनाते हैं. कुछ लोग केमिकल चीजों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ऐसे प्रोडक्ट्स स्किन को खराब करने के अलावा कुछ और काम नहीं करते. आज हम आपको ऐसे घरेलू फेस पैक्स बताने वाले हैं जिस से आपके चेहरे की रंगत को सुधरेगी ही बल्कि यह आपके पिंपल्स और दूसरी चेहरे की दिक्कत को भी दूर करने का काम करेंगे. तो चलिए जानते हैं

यह फेस पैक आपकी स्किन के लिए हैं बेहतरीन चीज

मुल्तानी मिट्टी और दूध फेस पैक

मुल्तानी मिट्टी और दूध का फेस पैक स्किन के लिए बेहतरीन चीज माना जाता है. दूध में त्वचा को साफ करने की खासियत होती है और मुल्तानी मिट्टी चेहरे को टोन करने का काम करती है. अगर आप इस फेस पैक का रोजाना इस्तेमाल करेंगे तो आपकी चेहरे की रंगत में सुधार होगा और पिंपल्स की दिक्कत दूर हो जाएगी. जिन लोगों को धूप के कारण टैनिंग हुई है उन्हें हफ्ते में 2 से 3 बार इस फेस पैक का उपयोग करना चाहिए.

मूसर की दाल का फेस पैक

मसूर की दाल फेस पैक स्किन के लिए बेहतरीन चीज माना जाता है. इसके लिए आपको मसूर की दाल छिलकों वाली लेनी होगी. करीब 2 चम्मच मसूर की दाल का पाउडर बना सें. जिसके बाद इसमें थोड़ा दूध मिला कर फेस पैक बना लें. यह फैस पैक आपके चेहरे के धब्बों को हटाने का काम करगा. कई लोगों में देखा गया है कि यह फेस पैक लगाने से चेहरे की रंगत साफ हुई है.

पपीते का फेस पैक

पपीते का फेस पैक स्किन के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि यह पैक स्किन के फेयर बनाता है और रिंकल्स को दूर करता है. इस पैक को बनाने के लिए आप थोड़ा पपीता लीजिए जिसे अच्छे से मसल लें और जिसके बाद चेहरे पर अप्लाई करें. 15 मिनट बाद आप इसे धो सकते हैं.

दूध और शहद फेस पैक

इन दोनों का फेस पैक लगाना स्किन को हील करने के लिए अच्छा ऑप्शन है. दूध के अंदर स्कीन को क्लीन करने की खासियत होती है वहीं शहद स्किन को कोमल और लचीली बनाता है. आप 2 चम्मच शहद में 2 चम्मच शहद मिला लें और फिर उसे सही से मिला कर अपने चेहरे पर अप्लाई करें.

नीम और नींबू का फेस पैक

जिन लोगों को पिंपल्स की दिक्कत है उन्हें इस फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए. नीम चेहरे की अशुद्धियों को दूर करने का काम करता है जिस से पिंप्लस नहीं होते हैं. वहीं नींबू स्किन को ब्लीच कर फेयर करता है. आप 1 चम्मच नीम पाउडर में आधा चम्मच नींबू का रस मिला कर पेस्ट बना लें. (आप पेस्ट को सही करने के लिए पानी का उपयोग कर सकते हैं) जिसके बाद इसे चेहरे पर अप्लाई करें और 15 मिनट बाद धो लें. ध्यान रहे इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में एक या दो बार ही करें.

Live TV





Source link

पिछला लेखInvestment Tips: करोड़पति बनना मुश्किल नहीं, बस इस तरह करें प्लानिंग
अगला लेखघी से ज्यादा हेल्दी है बटर? जानिए दोनों में क्या है अंतर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।