best cooling fan: लोहे वाले कूलर से भी सस्ता है ये रिमोट से चलने वाला पंखा, 5 मिनट में कमरे को बना देगा ‘लद्दाख’ – remote control fan cheaper than cooler make ladakh room with in 5 minute

0
2


नई दिल्ली। गर्मियों में कूलर और AC की डिमांड तेजी से बढ़ने लगी है। ऐसे में कूलर के दाम भी आसमान छूने लगते हैं। आज हम आपके लिए फुल ऑटोमेटिक पंखा लेकर आए हैं। इसे रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है। साथ ही ये इतनी ठंडी हवा देता है कि कमरा शिमला बन जाता है। इसकी कीमत भी किसी कूलर से काफी कम है। साथ ही इसमें High-Speed Motor का इस्तेमाल किया गया है।

ZunVolt Avian 1200 mm BLDC Motor फैन को Flipkart से खरीदा जा सकता है। इस पंखे की MRP 4,699 रुपए है। 46% डिस्काउंट के बाद इसे 2,499 रुपए में खरीदा जा सकता है। साथ ही इस पंखे पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं। Kotak Bank Credit Card से पेमेंट करने पर 10% की छूट मिलती है। लेकिन इसके लिए कम से कम 5 हजार रुपए की शॉपिंग करना जरूरी होता है।

ये एक सीलिंग फैन है। इसकी मोटर स्पीड 350 RPM मिलती है। साथ ही ये 30W पावर कंज्यूम करता है। इसमें पांच स्पीड नंबर दिए गए हैं। साथ ही इसे एल्यूमिनियम से बनाया गया है। इसमें 3 ब्लेड दिए गए हैं। इसका 3 किलोग्राम वजन है। कंपनी की तरफ से इस पंखे की 24 महीने की वारंटी दी जाती है। लेकिन इसके लिए आपको पक्का बिल संभालना जरूरी है। अगर बिल और वारंटी कार्ड नहीं मिलता है तो कंपनी की तरफ से सर्विस नहीं दी जाएगी।

कैसे करता है काम-

ये पंखा अन्य पंखों से काफ अलग है। क्योंकि इसका रिमोट ही सब चीजों को कंट्रोल करता है। रिमोट से ही पंखे की स्पीड कंट्रोल की जा सकती है। गर्मी लगने की स्थिति में बूस्ट मोड का इस्तेमाल किया ज सकता है। AC की तरह इस पंखे में भी टाइमर का ऑप्शन मिलता है। टाइमर सेट करने के बाद तय समय के अनुसार ये खुद ही बंद भी हो जाता है। इसमें LED कंट्रोल का भी ऑप्शन होता है। अगर आप आज इसे ऑर्डर करते हैं तो 3 दिनों में ये आपके पते पर डिलीवर हो जाएगा।



Source link

पिछला लेखराजस्थान के लाखों टीचर्स को बड़ी राहत: घर के नजदीक बने स्कूल से ही योग शिविर में हो सकेंगे शामिल
अगला लेखकब नहीं पीना चाहिए तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी, कितने टाइम रखना है जरूरी?
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।