Ben Stokes: नहीं सुनी गई रॉस टेलर की मांग, न्यूजीलैंड के लिए खेल रहे होते बेन स्टोक्स, इंग्लैंड नहीं बन पाता वर्ल्ड चैंपियन!

0
1


नई दिल्ली: अपने ही देश में जन्मे बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की वजह से न्यूजीलैंड 2019 वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया था। 12 साल की उम्र में स्टोक्स अपने पिता के साथ इंग्लैंड आ गए थे। इंग्लैंड में क्रिकेट सीखने के बाद भी स्टोक्स आज न्यूजीलैंड के लिए खेल रहे होते और शायद इंग्लैंड वर्ल्ड कप नहीं जीत पाया। इनका खुलासा किया है न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने। उन्होंने अपनी ऑटोबायोग्राफी ब्लैक एंड व्हाइट में बताया है कि कैसे उन्होंने स्टोक्स को न्यूजीलैंड टीम में शामिल करने के लिए पहल की थी।

न्यूजीलैंड से खेलना चाहते थे स्टोक्स
2010 में रॉस टेलर (Ross Taylor) काउंटी टीम डरहम के लिए खेलते थे। बेन स्टोक्स भी उस टीम का हिस्सा थे। तब उन्होंने स्टोक्स से पूछा था कि क्या वह न्यूजीलैंड के लिए खेलना चाहते हैं और ऑलराउंडर ने सहमति भी जताई थी। टेलर ने लिखा, ‘वह 18 या 19 वर्ष के थे। मैंने उससे पूछा कि क्या वह न्यूजीलैंड में आकर खेलना चाहते हैं। वह उत्सुक थे इसलिए मैंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ जस्टिन वॉन को यह कहते हुए मैसेज भेजा कि यह लड़का स्टोक्स एक अच्छा युवा क्रिकेटर है और न्यूजीलैंड के लिए खेलने में दिलचस्पी रखता है।’

रॉस टेलर के इस मैसेज पर वॉन ने कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। टेलर ने लिखा, ‘वॉन ने जवाब दिया कि उन्हें पहले घरेलू क्रिकेट खेलना होगा, फिर हम देखते हैं कि क्या हो सकता है। मैंने फिर कहा कि हमें इससे ज्यादा ऑफर करना चाहिए क्योंकि वह जीरो से शुरू नहीं करने वाला है।’

बोर्ड का नहीं मिला समर्थन

टेलर का कहना है कि बेन न्यूजीलैंड के लिए खेलने के लिए तैयार थे, लेकिन बोर्ड को तेजी से काम करना था और ठोस आश्वासन देना होगा, जो वॉन करने के लिए तैयार नहीं थे। 2011 में बेन स्टोक्स को इंग्लैंड के लिए डेब्यू का मौका मिला। वह जल्द ही दुनिया का टॉप ऑलराउंडर में शामिल हो गए। 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में स्टोक्स ने 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उनकी पारी की वजह से ही इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बन पाया था।



Source link

पिछला लेखबालों को हेल्दी रखने के लिए विटामिन से भरपूर फूड्स को डाइट में करें शामिल
अगला लेखMPPEB Sub Engineer Recruitment 2022: इस राज्य में इंजीनियर के लिए 2, 557 पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।