Beauty Tips:राखी पर नहीं खर्च करने पड़ेंगे पैसे,इन टिप्स की मदद से पा सकती हैं ग्लोइंग स्किन

0
1


Rakshabandhan Skin Care Tips: फेस्टिवल आते ही महिलाएं पार्लर की ओर रुख कर लेती हैं जिसमें जाहिर सी बात है कि कई पैसे खर्च हो जाते हैं. अपकमिंग फेस्टिवल रक्षाबंधन (Rakshabandhan) के लिए अगर आप घर पर ही ग्लोइंग स्किन हासिल कर सकती हैं. जी हां, हम आपको घर पर ही स्किन के हिसाब से कुछ टिप्स दे रहे हैं जिनकी मदद से आप खिली खिली त्वचा (Glowing Skin) पा सकती हैं.

साल में एक बार बहना अपने भाई को भी इंप्रेस करने के लिए तैयार जो होती हैं. इसकेलिए आप पहले से ही कई तैयारियां कर रही होंगी पर कोई कसर रह जा रही है तो वह हम पूरा कर दे रहे हैं. आइए जानते हैं इन घरेलू नुस्खों(Home Remedies) को जिन्हें आप घर में आसानी से अपना सकती हैं.

ऑयली स्किन के लिए टिप्स
ऑयली स्किन के लिए आप मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग कर सकती हैं. इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल डाल कर एक पेस्ट तैयार कर लें. अब इसे चेहरे को साफ कर के अप्लाई करें और आधे घंटे बाद स्किन को धोलें. आप पैक लगाने के बाद आंखों पर पार्लर वाली फीलिंग के लिए कॉटन में रोज वॉटर लगाकर रख सकते हैं इससे आप काफी रिलेक्स महसूस करेंगी.
 
ड्राई स्किन के लिए उपाय
फल सेहत के साथ साथ स्किन के लिए भी अच्छी होती हैं. आप केला, संतरा और पपीता को मिलाकर फेस पैक तैयार कर सकती हैं. इससे स्किन को ठंडक मिलती है साथ ही डेड स्किन को हटाने में भी मदद मिलती है.

घर पर ही तैयार करें कूलिंग मास्क 
फेस पैक के बाद आप चेहरे की जलन और खुजली को कम करने के लिए घर पर ही कूलिंग मास्क तैयार कर सकती हैं. इसके लिए आप खीरे कें जूस में दूध और अंडे के सफेद भाग को मिलाएं. अब इस मिभ्ण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और कुछ देर बाद ठंडे पानी से इसे साफ कर लें. 

यह भी पढ़ें:Pasta Soup Recipe: मानसून के लिए बेस्ट है मैकरोनी पास्ता सूप, नोट करें गरमरगरम इस स्पेशल सूप की रेसिपी



Source link

पिछला लेखकितनी सेफ है नई Mahindra Scorpio N ? लाखों यूनिट्स हो चुकी हैं बुक
अगला लेखViral Fever Treatment: वायरल फीवर में नहीं खानी है दवाई? तो अपनाएं ये बेस्ट तरीका, जल्द होंगे ठीक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।