Babar Azam: आईसीसी अवॉर्ड्स में छा गए बाबर आजम, वनडे क्रिकेट में लगातार दूसरी बार मिला यह सम्मान

0
0


नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को आईसीसी के वनडे क्रिकेटर ऑफ ईयर चुना गया है। बाबर को यह अवॉर्ड लगातार दूसरी बार मिला है। पिछली बार भी वनडे में बाबर आजम को बेस्ट प्लेयर चुना गया था। वहीं साल 2022 में बाबर आजम के प्रदर्शन पर नजर डालें तो काफी शानदार रहा था। बाहर पूरे साल में पाकिस्तान के लिए कुल 9 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 84.87 की औसत से 679 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन शतकीय पारी भी खेली।

यही कारण है कि बाबर आजम को आईसीसी ने साल का सबसे बेहतरीन वनडे प्लेयर चुना है। इसके अलावा बाबर आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी पहले स्थान पर काबिज हैं। बाबर 887 रेटिंग के साथ टॉप पर बने हुए हैं। सिर्फ वनडे ही नहीं, टी20 और टेस्ट में भी बाबर ने बल्ले से आग बरसाई है।

टेस्ट और टी20 में बाबर ने किया कमाल

सिर्फ वनडे में ही नहीं, टेस्ट और टी20 में भी बाबर आजम के बल्ले से खूब रन निकले। पिछले साल बाबर आजम पाकिस्तान के लिए कुल 26 टी20 मैचों में खेलने मैदान पर उतरे जिसमें उन्होंने 31.95 की औसत से 735 रन बनाए। इस दौरान उनके खाते में एक शतक भी आया।

वहीं बात करें अगर टेस्ट क्रिकेट की टीम तो साल 2022 बाबर के लिए शानदार रहा। पिछले साल वह पाकिस्तान के लिए कुल 9 टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरे थे। इस दौरान उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया और 69.64 की बेहतरीन औसत से 1184 रन बना दिए। टेस्ट में पिछले साल बाबर आजम ने कुल 4 शतक भी लगाए।

हालांकि इसके बावजूद बाबर आजम का जिस तरह का हालिया फॉर्म है उसे लेकर उनकी खूब आलोचना की जा रही है लेकिन बाबर का मानना है कि जल्द ही उनके बल्ले से रन बनेंगे।

बाबर की कप्तानी पर उठे सवाल

बल्लेबाजी में तो बाबर आजम ने अपना शानदार खेल दिखाया लेकिन उनकी कप्तानी को लेकर कई सवाल उठे। क्योंकि पिछले साल पाकिस्तान को इंग्लैंड की टीम ने उसके घर में जाकर टेस्ट सीरीज में करारी मात दी थी। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज ड्रॉ रहा था जबकि वनडे सीरीज से गंवानी पड़ी थी। ऐसे में लगातार टीम को मिल रही हार के कारण उनकी कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं।


Ishan Kishan: जर्सी नंबर को लेकर जब ईशान किशन के साथ हो गया था खेल, फिर मां की इस सलाह ने फिट कर दिया मामला
ICC Ranking: टी20 और वनडे के बाद अब टेस्ट की बारी, जानें लाल गेंद क्रिकेट में टीम इंडिया कैसे बनेगी नंबर-1
Virat Kohli 1st Test Centuries: विराट कोहली के लिए खास है 26 जनवरी का दिन, 11 साल पहले उतारा था कंगारुओं का भूत
Republic Day: गणतंत्र दिवस के रंग में रंगे भारतीय खिलाड़ी, सचिन से लेकर विराट तक ने देशवासियों को दी बधाई



Source link

पिछला लेखमौसम कोई भी हो बीमारी रहेगी दूर..हर कोई पूछेगा सेहत का राज
अगला लेखRice Samosa Recipe: आलू के बजाय चावल से बना चटपटा समोसा करें ट्राई, मिलेगा लाजवाब स्वाद, सिंपल है रेसिपी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।