Auto Expo 2023: 6 लाख लोग, 80 से ज्यादा गाड़ियां लॉन्च लेकिन फिर भी नहीं दिख सकी चमक

0
0


हाइलाइट्स

ऑटो एक्सपो के आखिरी दिन 80 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे.
ऑटो एक्सपो में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च हुए.
आखिरी दिन सोनाक्षी सिन्हा, अक्षय कुमार के आने की थी चर्चा लेकिन नहीं पहुंचे.

नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो 2023 आखिर बुधवार को खत्म हो गया. आटो एक्सपो के आखिरी दिन 80 हजार से ज्यादा लोग पहुंचे. शाम करीब 6 बजे गाड़ियों के इस मेले का समापन कर दिया गया. तीन साल के अंतराल के बाद हुए गाड़ियों के इस मेले से इस साल काफी उम्मीदें थीं लेकिन इसकी वो चमक देखने को नहीं मिली जैसा कि सभी ने सोचा हुआ था.

SIAM से मिली जानकारी के अनुसार ऑटो एक्सपो में इस साल 8 दिनों में 6.36 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे. लोगों ने एक्सपो को काफी पसंद भी किया और प्रबंधन के स्तर पर ऑटो एक्सपो बिल्कुल सही निकला. लेकिन वहीं दूसरी तरफ लोग इस मेले से निराश ही नजर आए. इसके पीछे दो मुख्य कारण रहे. पहला कारण ये रहा कि महिंद्रा, बीएमडब्‍ल्यू, मर्सिडीज बेंज और ऑडी जैसी जानी मानी कंपनियों ने ऑटो एक्सपो से मुंह मोड़‌ लिया. वहीं दूसरा कारण सेलिब्रिटी का नहीं आना लोगों को अखरा.

ये भी पढ़ेंः Auto Expo में इन 5 टू-व्हीलर का रहा जलवा, चर्चा में रहीं सेल्फ बैलेंस स्कूटर से लेकर रेसिंग बाइक

नहीं पहुंचे सेलिब्रिटी
ऑटो एक्सपो के आखिरी दिन सोनाक्षी सिन्हा, सपना चौधरी और अक्षय कुमार के पहुंचने की चर्चा थी. इसके चलते बड़ी संख्या में लोग भी एक्सपो पहुंचे लेकिन तीनों ही सेलिब्रिटी नहीं आए. इस साल ऑटो एक्सपो में बड़े सेलिब्रिटी के तौर पर शाहरुख खान पहुंचे लेकिन वे भी उस दिन आए जब आम लोगों की इस मेले में एंट्री नहीं थी. सेलिब्रिटीज को देखने की चाह रखने वालों को ऑटो एक्सपो ने निराश ही किया.

लॉन्च हुई कई गाड़ियां
जानकारी के अनुसार इस साल ऑटो एक्सपो में करीब 82 नई कारें लॉन्च या शोकेस की गईं. इनमें टाटा, मारुति, किआ और एमजी जैसी कंपनियां प्रमुख रहीं. वहीं टोयोटा ने भी अपनी कुछ खास कारों को शोकेस किया. कारों के साथ ही टू व्हीलर्स खासकर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की भी बड़ी रेंज लॉन्च की गई. इस साल का ऑटो एक्सपो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के नाम रहा.

अब कब होगा
वैसे हर बार ऑटो एक्सपो के समापन के साथ ही इसकी अगली तारीख के बारे में भी बताया जाता है लेकिन इस साल ऐसा नहीं हुआ है. ऑटो एक्सपो अब कब होगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई. वैसे माना जा रहा है कि अगले साल यानि 2024 में भी ऑटो एक्सपो का आयोजन किया जाएगा.

Tags: Auto Expo, Auto News, Car Bike News



Source link

पिछला लेखघर पर बनाते समय नहीं फूलते हैं भटूरे, ये टिप्स-ट्रिक्स करें ट्राई, मिनटों में बनेंगे होटल
अगला लेखMauni Amavasya : एक चुप्पी देगी सब पापों से छुटकारा | 2023 | Amavasya | Dates | Dharma Live
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।