होम लाइफस्टाइल Astrology : हमेशा बदला लेने के लिए आतुर रहते हैं इस राशि...

Astrology : हमेशा बदला लेने के लिए आतुर रहते हैं इस राशि के लोग

0
2


Astrology, Zodiac Sign : राशियां का प्रभाव मनुष्य पर पड़ता है. इस बात को ज्योतिष शास्त्र में प्रमुखता से बताया गया है. आज कुछ ऐसी राशि वालों की चर्चा करेंगे जो अशुभ ग्रह की दृष्टि के कारण अपने क्रोध और भावनाओं पर कंट्रोल नहीं कर पाते हैं. जिस कारण इन्हें गंभीर परिणाम भी उठाने पड़ जाते हैं. ये राशियों कौन सी हैं आइए जानते हैं.

मेष राशि (Aries)- इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. ज्योतिष शास्त्र में मंगल को सेना, युद्ध, रक्त आदि का कारक माना गया है. मेष राशि वालों की कुंडली में जब मंगल पाप ग्रह राहु या केतु से पीड़ित हो जाता है या फिर शनि की दृष्टि पड़ती है तो ऐसा व्यक्ति अपने क्रोध पर काबू नहीं रख पाता है और बहुत जल्द किसी से भी झगड़ा करने के लिए तैयार हो जाता है. जिस कारण जीवन में सफल होने के लिए ऐसे लोगों को काफी संघर्ष करना पड़ता है. जिन लोगों का नाम चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ अक्षर से आरंभ होता है, उसकी राशि मेष होती है.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है. चंद्रमा मन का कारक है. ज्योतिष शास्त्र में चंद्रमा का स्वभाव चंचल बताया गया है. यही कारण है कि इस राशि के लोग एक स्थान पर अधिक समय तक नहीं रूकते हैं. ये सदैव कुछ नया करने के लिए आतुर रहते हैं. चंद्रमा पर राहु-केतु में से किसी भी ग्रह जब दृष्टि पड़ती है तो ग्रहण योग बनता है. ये पाप ग्रह चंद्रमा की शुभता में ग्रहण लगाते हैं. जिस कारण ऐसे लोग अधिक सोचने लगते हैं, मानसिक तनाव की स्थिति बनी रहती है. इनके मन में नकारात्मक विचार भी आते हैं. ये भावनाओं में बहुत जल्द बह जाते हैं. ये जिससे बुराई मान लें उसके पीछे पड़ जाते हैं. ये उसे जब सबक नहीं सीखा देते हैं तब तक चैन से नहीं बैठते हैं. कभी कभी इस आदत के कारण ये भयंकर मुसीबत में भी पड़ जाते हैं. जिन लोगों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरु होता है, उनकी राशि कर्क होती है. 

Saptahik Rashifal June 2022: आने वाले 4 दिन इन राशि वालों के लिए हैं बहुत ही महत्वपूर्ण, जानें भविष्यफल

Nazar Dosh : यदि लग जाए आपके लाड़ले को ‘नजर’ तो घबराएं नहीं करें ये उपाय, जानें नजर लगने के लक्षण

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.



Source link