Asia Cup: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 में नहीं दिखता रोहित शर्मा का हिटमैन रूप, रिकॉर्ड बढ़ा रहा सिरदर्द

0
6


दुबई: क्रिकेट का एशिया कप (Asia Cup) शुरू होने में 15 दिन से भी कम का समय बचा हुआ है। भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टाइटल बचाने उतरेगी। 2018 में जब भारत ने रोहित की कप्तानी में टूर्नामेंट जीता था, तो वह वनडे फॉर्मेट में खेला गया था। इस बार मैच टी20 फॉर्मेट में होंगे। भारतीय टीम दमदार फॉर्म में है। बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों कमाल कर रहे हैं, लेकिन रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 रिकॉर्ड सिरदर्द बढ़ाने वाला है। 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) का मुकाबला होने वाला है।

सिर्फ 14 का औसत
रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वह फिसड्डी रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन मैचों की 7 पारियों में रोहित के बल्ले से 14 की औसत से 70 रन निकले हैं। उनका स्ट्राइक रेट 127.27 का है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में रोहित पाकिस्तान के खिलाफ खाता खोले बिना आउट हुए थे। वह दो बार पाक के खिलाफ डक हुए थे।

वर्ल्ड कप फाइनल में खेली थी अहम पारी
पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में रोहित शर्मा का बल्ला एक बार ही चला है- 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में। रोहित ने उस मुकाबले में अहम 30 रन बनाकर टीम को 157 रनों तक पहुंचा दिया था। उन्होंने 16 गेंदों की इस नाबाद पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया था। उसके बाद वह 2, 4*, 24, 0, 10, 0 रन बना सके हैं। उनके इसी रिकॉर्ड ने टीम के साथ ही फैंस का सिरदर्द बढ़ा रखा है।

वनडे में जमकर बोलता है बल्ला
वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ जमकर बोलता है। उन्होंने अभी तक खेले 16 वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 51.42 की औसत से 720 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंनने 2 शतक और 6 अर्धशतक भी जड़े हैं। 2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने 140 रनों की पारी खेली थी। पिछले एशिया कप में भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था। लेकिन टी20 में उनका रिकॉर्ड निराशाजनक है। फैंस उम्मीद करेंगे कि एशिया कप में रोहित इसे बेहतर करें।



Source link

पिछला लेखविवेक अग्निहोत्री ने फ्लॉप फिल्मों के लिए करण जौहर को ठहराया जिम्मेदार? कहा- ‘Coffee को सूंघने का समय’
अगला लेखबिग बुल का बॉलीवुड से भी रहा गहरा नाता: राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े स्टार्स की फिल्में की थीं प्रोड्यूस
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।