Asia Cup: एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित, केएल राहुल और विराट कोहली की हुई वापसी

0
0


नई दिल्ली: क्रिकेट एशिया कप (Asia Cup) के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है। टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में होगी। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी। टीम इंडिया को ग्रुप ए में रखा गया है। इसमें भारत के अलावा पाकिस्तान और एक क्वालिफायर टीम होगी। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश है। इस बार टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

कोहली और राहुल की वापसी
टीम में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है। राहुल ने फरवरी में भारत के लिए आखिरी मुकाबला खेला था। उसके बाद आईपीएल में उन्होंने वापसी की। इसके बाद पहले चोट और फिर कोरोना होने की वजह से बाहर चल रहे थे। वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर आराम करने वाले विराट कोहली की भी वापसी हुई है। विराट काफी समय से फॉर्म से जूझ रहे हैं।

बुमराह चोट की वजह बाहर

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। हर्षल पटेल भी चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं। इन दोनों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है। हाल के समय में टीम का हिस्सा रहे अर्शदीप सिंह और आवेश खान को मौका दिया गया है।

भारतीय टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

बैकअप खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

एशिया कप का शेड्यूल

भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप ए और ग्रुप बी से 2-2 टीमें सुपर-4 में पहुंचेंगी। वहां भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो सकता है। टूर्नामेंट का फाइनल 11 सिंतबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारत ने 2018 में हुए पिछले एशिया कप की ट्रॉफी जीती थी।



Source link

पिछला लेखपहले ही कर लें रक्षाबंधन की तैयारियां, नहीं होगी परेशानी
अगला लेखइसरो में टीजीटी, पीजीटी और प्राइमरी टीचर के पदों पर निकली वैकेंसी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।