APRO भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी: जनरल 77.7 और ST 68.3 रही कटऑफ, मेरिट लिस्ट अब तक नहीं हुई जारी

0
1


जयपुर3 घंटे पहले

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने सहायक जनसम्पर्क अधिकारी भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया हैं। 76 पदों के लिए आयोजित हुई सहायक जनसंपर्क अधिकारी भर्ती परीक्षा में 156 उम्मीदवारों को शार्ट लिस्ट किया गया था। इनमें जनरल की कटऑफ 77.7%, ईडब्ल्यूएस की कटऑफ 75.7%, SC की कटऑफ 66.9%, ST की कटऑफ 66.4, OBC की कटऑफ 76 और MBC की कटऑफ 68.4% रही है।

हालांकि अब तक कर्मचारी चयन बोर्ड ने सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट जारी नहीं की है। उम्मीदवार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना फाइनल रिजल्ट देख सकते हैं।

सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स की लिस्ट।

सैलरी

राजस्थान सरकार द्वारा लागू सातवें वेतनमान के अनुसार APRO को पे-मैट्रिक्स लेवल 10 (33,800) के आधार पर सैलरी दी जाएगी। हालांकि. प्रोबेशन पीरियड के दौरान सरकार की गाइडलाइन के अनुसार सैलरी दी जाएगी।

APRO के लिए फाइनल कटऑफ लिस्ट।

APRO के लिए फाइनल कटऑफ लिस्ट।

APRO परीक्षा पैटर्न

राजस्थान APRO भर्ती परीक्षा में कुल 100 अंकों के लिए कुल 120 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे गए थे। परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग की गई। जिसके तहत हर सवाल के लिए आवंटित अंकों में से एक-तिहाई (1/3) गलत उत्तर की स्थिति में काटा गया है। बता दें कि रिटन टेस्ट में पास होने वाले 156 उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। जिनमें से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद 76 कैंडिडेट्स को फाइनल सिलेक्ट किया है।

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

  • रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट की होम पेज रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • अब Direct Recruitment of APRO पर क्लिक करें।
  • यहां Result पर क्लिक करें।
  • अब रिजल्ट की पीडीएफ फाइल खुलेगी।
  • अभ्यर्थी रोल नंबर और नाम की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेख3 शादियां फिर 3 तलाक से लेकर वायरल बेडरूम वीडियो तक, आमिर लियाकत हुसैन की कॉन्ट्रोवर्सी से भरी रही लाइफ
अगला लेखPradosh Vrat 2022: शिव भक्तों पर बरसेगी शिवजी की कृपा, इस दिन ‘प्रदोष काल’ का जानें सही समय
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।