apple watch cheapest watch: Apple ने लॉन्च की अपनी ‘सस्ती’ स्मार्टवॉच, जानें कीमत और फीचर्स – apple watch series 6 and watch se launched here are the details

0
0


नई दिल्ली
Apple ने अपने लॉन्चिंग इवेंट में अपनी अफोर्डेबल वॉच लॉन्च कर दी। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कंपनी ने इस साल अपना इवेंट ऑनलाइन ऑर्गनाइज किया। कंपनी के CEO
टिम कुक (Tim Cook) ने ऐपल के हेडक्वार्टर ऐपल पार्क में इस वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसे लॉन्च किया। इवेंट की शुरुआत में कुक ने कहा कि इस इवेंट में कंपनी ऐपल वॉच और आईपैंड पर फोकस करेगी जिससे यह साफ हो गया कंपनी आईफोन 12 को अपने दूसरे इवेंट में लॉन्च करेगी।

ऐपल वॉच सीरीज 6 हुई लॉन्च
इस इवेंट में कंपनी ने Apple Watch Series 6 लॉन्च कर दिया। ऐपल की यह वॉच ब्लड ऑक्सीजन लेवल भी माप सकती है। ऑक्सीजन लेवल से यह पता चलता है कि आपका कार्डियोवेस्कुलर सिस्टम सही काम कर रहा है या नहीं। यानी अगर आप ऐपल वॉच सीरीज 6 का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको अलग से पल्स ऑक्सीमीटर इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

ऐपल की यह वॉच नए वॉच फेस और मेमोजी फेस के साथ आती है। नई वॉच का ऑलवेज ऑन डिस्प्ले पहले की अपेक्षा ज्यादा ब्राइट है। इस वॉच की शुरुआती कीमत 399 डॉलर यानी 29,368 रुपये के आस पास है।

ऐपल वॉच SE भी लॉन्च
कंपनी ने अपनी अफोर्डेबल वॉच सीरीज ऐपल वॉच SE भी लॉन्च कर दी है। ऐपल वॉच सीरीज 3 काफी पॉप्युलर रही है। नई ऐपल वॉच SE इसी का अपग्रेड है। ऐपल वॉच 3 में कई बिल्ट इन GPS जैसे कई धांसू फीचर मौजूद थे। ऐपल वॉच SE में S5 चिप का इस्तेमाल किया गया है। जिससे यह ऐपल वॉच 3 से दोगुनी बेहतर परफॉर्मेंस दे सकती है। इस वॉच की कीमत कंपनी ने 279 डॉलर तय की है। वही ऐपल वॉच 3 मार्केट में 199 डॉलर यानी 14,648 रुपये में उपलब्ध है।



Source link