Apple ने पेश की वॉच सीरीज 6, वॉच SE, iPad एयर और 8th जेनरेशन iPad, जानिए फीचर और कीमत

0
0


Photo:APPLE / YOUTUBE

पेश हुई नई एप्पल वॉच सीरीज 6

नई दिल्ली। एप्पल ने वॉच सीरीज 6, एप्पल वॉच SE, iPad 8th जेनरेशन और आईपैड एयर को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। अनुमानों के मुताबिक ही आईफोन इस इवेंट में पेश नहीं किया गया। कोरोना संकट को देखते हुए आज पेश की गई वॉच सेहत पर फोकस थी वहीं आई पैड को पहले से ज्यादा तेज बनाया गया है। आईपैड में क्रिएटिवटी के ज्यादा फीचर भी जोड़े गए हैं।

एप्पल वॉच सीरीज 6

एप्पल ने अपनी वॉच सीरीज 6 से पर्दा उठा दिया है। कोरोना संकट को देखते हुए इस वॉच में सेहत से जुड़े कई फीचर दिए गए हैं। इसमें एक खास सेंसर दिया गया है जो कि खून में ऑक्सीजन के स्तर को माप सकता है, कोरोना के मरीजों में खून में ऑक्सीजन के स्तर घटने का खतरा देखने को मिल रहा है। एप्पल के मुताबिक वॉच सिर्फ 15 सेकेंड में ऑक्सीजन का स्तर माप सकती है। वॉच में नया S6 प्रोसेसर लगा है, जो कि पहले के मुकाबले 20 प्रतिशत तेज प्रदर्शन में मदद करता है। वॉच सिर्फ90 मिनट में पूरी चार्ज हो सकती है। वॉच की ब्राइटनेस पहले के मुकाबले ढाई गुना ज्यादा है। इसके साथ लगातार काम करने वाला Altimeter दिया गया है। वॉच के साथ नया बैंड सोलो लूप भी लॉन्च किया गया है। वहीं बच्चों के लिए फैमिली सेटअप भी दिया गया है। वॉच 399 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध होगी।

एप्पल वॉच SE

एप्पल ने अपनी किफायती वॉच Apple Watch SE को भी पेश कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 279 डॉलर है। कंपनी के मुताबिक इसमें एप्पल वॉच के सभी अहम फीचर मौजूद हैं। वॉच 18 सितंबर से उपलब्ध होगी। एप्पल वॉच SE 40mm और 44mm में उपलब्ध होगी।

iPad Air

एप्पल ने अपना नया आईपैड एयर भी आज पेश किया। आईपैड एयर में 10.9 इंच लिक्विड रेटिना डिस्प्ले और नई A14 बायोनिक चिप की पावर होगी। आईपैड एयर में 12 एमपी की रियर कैमरा और 7 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। आईपैड को कई क्रिएटिव टूल्स भी दिए गए है। इसके साथ ही एप्पल पेंसिल सपोर्ट, मैजिक की-वर्ड सपोर्ट, और टचआईडी जैसे फीच भी है।  आईपैड एयर $599 की कीमत के साथ अगले महीने से उपलब्ध होगा।

Apple iPad 8th जेनरेशन

एप्पल ने 8वी पीढ़ी का iPad भी पेश किया है, कंपनी के मुताबिक नए आईपैड में 40% तेज CPU है जो कि विंडोज़ लैपटॉप से 2 गुना और सबसे ज्यादा बिकने वाले एंड्रॉइड टैबलेट से 3 गुना ताकतवर है, इसमें रियल टाइम आंकड़े मिलते हैं। इसे A12 प्रोसेसर से पावर मिलती है। iPad 8th जेनरेशन एप्पल स्मार्ट की-बोर्ड और एप्पल पेंसिल के साथ काम कर सकता है। कीमत 329 डॉलर है और ये इस शुक्रवार से उपलब्ध होगा

 





Source link