Apple और Hyundai मिलकर बना सकते है बिना ड्राइवर फर्राटा भरने वाली कार! जानिए सबकुछ

0
1


हुंडई और एप्पल बिना ड्राइव के चलने वाली कार बना सकते हैं. (सांकेतिक फोटो)

ऑटो इंडस्ट्री (Auto industry) के हवाले से बताया जा रहा है कि हुंडई (Huyndai) और एप्पल (Apple) जॉर्जिया में किआ (Kia) मोटर्स के कारखाने में कारों के निर्माण की योजना बना रहे है. इसके साथ ही दोनों कंपनी अलग से भी कारखाना स्थापित कर सकती है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 11, 2021, 5:51 AM IST

नई दिल्ली. हुंडई ने कुछ दिनों पहले एप्पल के साथ बिना ड्राइवर के चलने वाली कार के निर्माण की बात कही थी. जिस बयान को हुंडई ने पिछले दिनों वापस ले लिया. लेकिन अब कोरियाई मीडिया की ओर से दावा किया जा रहा है कि हुंडई और एप्पल मार्च 2021 में बिना ड्राइवर के चलने वाली इलेक्ट्रिक कार के निर्माण के लिए समझौता कर सकते है. वहीं इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन कारों का निर्माण अमेरिका में 2024 तक शुरू करने की योजना बनाई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट में ये दावा- कोरिया की लोकल मीडिया में दावा किया गया है कि हुंडई और एप्पल दोनों ही इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए समझौता किया जाना था. दोनों ही कंपनियां 2027 तक इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतारने की योजना बना रहे थे. जिसके बाद हुंडई ने अपने बयान को वापस ले लिया और एप्पल ने भी अपनी वेबसाइट से इस बयान को हटा दिया.

यह भी पढ़ें: Tata Safari 26 जनवरी को होगी लॉन्च, SUV की बुकिंग शुरू, जानें इसकी खूबियां

ऑटो इंडस्ट्री का ये कहना- ऑटो इंडस्ट्री के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हुंडई और एप्पल जॉर्जिया में किआ मोटर्स के कारखाने में कारों के निर्माण की योजना बना रहे है. इसके साथ ही दोनों कंपनी अलग से भी कारखाना स्थापित कर सकती है. जिसमें की 2024 में एक लाख वाहनों का उत्पादन किया जा सकें और उसके बाद इसमें प्रति साल 4 लाख वाहनों को उत्पादन किया जा सके. आपको बता दें किआ मोटर्स हुंडई की सहयोगी कंपनी है. वहीं इस पूरे मामले पर फिलहाल Hyundai Motor और Apple की ओर से कोई तत्काल टिप्पणी नहीं आई है.








Source link