Amarinder Singh joines BJP: अमरिंदर सिंह बीजेपी में हुए शामिल, अपनी नई पार्टी का भी किया विलय

0
0


नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अचानक मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त किए जाने के बाद कांग्रेस छोड़ने के करीब एक साल बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज बीजेपी में शामिल हो गए. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बीजेपी में उनका स्वागत किया. इससे पहले दिन में उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें

80 वर्षीय अमरिंदर सिंह ने अपनी पंजाब लोक कांग्रेस का भी बीजेपी में विलय कर दिया. उन्होंने पिछले साल पांच दशक की अपनी पार्टी कांग्रेस से बाहर निकलने के तुरंत बाद पार्टी बनाई थी. अमरिंदर सिंह के साथ सात पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भी बीजेपी में शामिल हो गए.

बता दें कि पीएलसी ने बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी.

पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिंह सोमवार को दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे. रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. 

सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं.

यह भी पढ़ें –

— हिजाब मामला : याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- औरंगजेब गलत था, क्या हम उसके जैसा ही बनना चाहते हैं?

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर ट्रांसफर याचिका पर SC ने विचार करने से किया इनकार



Source link

पिछला लेखदेर रात तक जागकर पढ़ना चाहते हैं तो इन फूड्स का सेवन करके बढ़ाएं लर्निंग पावर
अगला लेखAssam NEET PG Counselling 2022: असम नीट पीजी काउंसलिंग के राउंड 1 के रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, यहां करें चेक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।