Akasa Air की उड़ान इसी महीने से, डीजीसीए से उड़ान भरने की अनुमति मिली

0
0


Photo:FILE Akasa Air

Akasa Air को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया है। एयरलाइन की वाणिज्यिक उड़ानें इसी महीने शुरू होंगी। आकाश एयर ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि एयरलाइन की परिचालन की तैयारियों के संदर्भ में सभी नियामकीय और अनुपालन जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे एओसी मिल गया है। एयरलाइन ने डीजीसीए की निगरानी में कई परीक्षण उड़ानों का सफलतापूर्वक संचालन किया है। 

बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिल गई 

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित आकाश एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिली है। आकाश एयर के संस्थापक-मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने कहा, एओसी प्रक्रिया के दौरान रचनात्मक निर्देशन, सक्रिय समर्थन के लिए हम डीजीसीए के आभारी हैं। हमारा इरादा जुलाई के अंत तक अपनी वाणिज्यिक उड़ानें शुरू करने का है। सरकार डिजिटलीकरण का नया दौर शुरू करने की तैयारी में है। 

 दो विमानों के साथ परिचालन शुरू करेगी

आकाश एयर ने कहा कि इसी के तहत वह पहली एयरलाइन है जिसकी समूची एओसी प्रक्रिया को सरकार के प्रगतिशील ईजीसीए डिजिटल मंच के जरिये पूरा किया गया। आकाश एयर ने कहा कि वह दो विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी। हर महीने वह अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी। 





Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 303 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स 22 जुलाई तक करें अप्लाई
अगला लेख‘शमशेरा’ का दूसरा गाना हुआ रिलीज: ‘फितूर’ में रणबीर-वाणी की दिखी दमदार केमिस्ट्री, 22 जुलाई को सिनेमाघरों में आएगी फिल्म
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।