Airtel 5G SIM Card, Airtel 5G: पुरानी सिम नहीं करनी होगी चेंज, 4G पर ही कर पाएंगे 5G इस्तेमाल! जानें लॉन्च डेट से लेकर हर जरूरी जानकारी – airtel 5g in india launch date supported cities sim card download speed and more things you need to know

0
0


नई दिल्ली। Airtel 5G Launch Date, Supported Cities, Sim Card Download Speed: 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी पूरी हो चुकी है। अब टेलिकॉम कंपनियां भारत में 5G लॉन्च करने को लेकर काम कर रही हैं। इससे पहले हमने आपको Jio 5G को लेकर पूरी डिटेल दी थी। आज हम आपके लिए Airtel 5G को लेकर जानकारी लाए हैं। Airtel 5G लॉन्च की तारीख से लेकर Airtel 5G शहरों की लिस्ट तक, यहां हम आपको सभी जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

भारत में कब लॉन्च होगा Airtel 5G:

Airtel ने घोषणा कर बताया था कि अगस्त 2022 में कंपनी 5G सर्विसेज को लॉन्च करेगी। इस सर्विस को एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग के साथ मिलकर पेश किया जा रहा है। Airtel के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि Airtel अगस्त में 5G सर्विसेज को लॉन्च करेगा।” कंपनी का यह भी कहना है कि चरणबद्ध तरीके से सर्विस को रोलआउट करेगी। वहीं, मार्च 2024 तक सभी कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों को भी कवर करेगी।

Airtel 5G सर्पोर्टेड सर्कल और शहर:
रिपोर्ट्स के अनुसार, Airtel कंपनी अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे में अपनी 5G सर्विसेज की शुरुआत करेगी। इसके अलावा Airtel ने पहले ही भारत भर के 5000 से अधिक शहरों के लिए 5G नेटवर्क रोलआउट करने की योजना बनाई है। वहीं, कंपनी जल्द ही सभी 22 सर्किलों में अपने 5G नेटवर्क की पेशकश कर सकती है जिसमें आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, कर्नाटक, केरल, कोलकाता, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मुंबई, उत्तर पूर्व, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर, प्रदेश (पूर्व), उत्तर प्रदेश (पश्चिम), पश्चिम बंगाल शामिल है। वहीं, हर एरिया तक कंपनी की 5जी सर्विस के लिए यूजर्स को मार्च 2024 तक इंतजार करना होगा।

Airtel 5G सिम:
अभी तक, Airtel ने यह नहीं बताया है कि यूजर्स को क्या नई 5G सिम लेने की जरूरत है या नहीं। एयरटेल ही क्या अभी तक किसी भी टेलिकॉम ऑरेटर ने नहीं बताया है कि यूजर्स को 5G कंपेटिबल सिम कार्ड की आवश्यकता होगी या नहीं। ऐसे में फिलहाल यह कहना गलत नहीं होगा कि 5G नेटवर्क को एक्सेस करने के लिए आप अपने 4G Airtel सिम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Airtel 5G की डाउनलोड/अपलोड स्पीड:
Airtel ने अलग-अलग फ्रीक्वेंसी बैंड और कॉन्फिगरेशन में कई 5G टेस्ट किए हैं। डीएसएस सपोर्ट के साथ एनएसए (नॉन-स्टैंडअलोन) आर्किटेक्चर पर मिड-बैंड 1800 मेगाहर्ट्ज फ्रीक्वेंसी बैंड में, Airtel ने लगभग 340 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड और 67 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड दर्ज की है। Airtel का दावा है कि हाई फ्रीक्वेंसी बैंड और एसए आर्किटेक्चर के साथ, यह लगभग 20ms की लो लैटेंसी के साथ 1Gbps तक की डाउनलोड गति उपलब्ध करा सकता है।

Airtel 5G प्लान और भारत में कीमत:
जहां तक Airtel के 5G प्लान्स की बात है तो संभावना है कि इनकी कीमत ज्यादा हो सकती है। शुरुआत में तो यह कीमत ज्यादा होने की उम्मीद है लेकिन जल्द ही इन कीमतों को कम किया जा सकता है। हालांकि, यह संभावना ही है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कंपनी के 5G प्लान्स की कीमत करीब 500 रुपये प्रतिमाह हो सकती है।



Source link

पिछला लेखफिल्म हम दो हमारे बारह की कॉन्ट्रोर्वसी पर डायरेक्टर बोले: हमारी कहानी जनसंख्या के मुद्दे पर बेस्ड है, यह मुस्लिमों को टारगेट नहीं करती
अगला लेखIndependence Day 2022 Sweets: इन ‘देसी मिठाइयों’ से अपनों का मुंह मीठा कर मनाएं आज़ादी का जश्न
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।