Air India: उड़ान के दौरान शराब परोसने की नीति में संशोधन, बदसलूकी की घटनाओं के बीच एयर इंडिया का अहम कदम

0
0



air india
– फोटो : amar ujala

विस्तार

विमानन कंपनी एयर इंडिया ने उड़ान के दौरान शराब परोसने की नीति में संशोधित कर दिया है। विमान में बढ़ती बदलूकी की घटनाओं के बीच एयर लाइन की ओर से यह कदम उठाया गया है। एयर इंडिया के मुताबिक, उड़ान के दौरान शराब सुरक्षित ढंग से परोसी जाएगी। यात्रियों को दोबारा शराब परोसने से मना करने के लिए समझदारी से काम लिया जाएगा।

टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी पर नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पिछले कुछ दिनों में दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रियों के अनुचित व्यवहार के बाद लापरवाही के लिए जुर्माना लगाया गया है। 

संशोधित नीति में क्या?

  • संसोधित नीति के मुताबिक, यात्रियों को चालक दल के सदस्यों द्वारा परोसे जाने तक शराब पीने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। 
  • चालक दल के सदस्यों को उन यात्रियों की पहचान करने के लिए चौकस रहना होगा जो अपनी शराब का सेवन कर रहे हों।
  • अल्कोहल युक्त पेय पदार्थों को उचित और सुरक्षित तरीके से परोसा जाना चाहिए।
  • यात्रियों को दोबारा शराब परोसने से मना करना भी शामिल है।


एयर इंडिया ने क्या कहा?

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि एयरलाइन ने अन्य विमानन कंपनियों द्वारा अपनाए जाने वाले तौर-तरीकों, अमेरिकी नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन (एनआरए) के दिशानिर्देशों के आधार पर उड़ान में शराब की पेशकश संबंधी मौजूदा नीति की समीक्षा की है।



Source link

पिछला लेखSmartwatch है आपके लिए खतरनाक! जान लें ये तीन फैक्ट्स – smartwatch is more dangerous than mobile phone
अगला लेखईरान में रास्ते जा रही महिला को पुलिसवाले ने पीटा: लात-घूंसे मारे और फिर चले जाने को कहा, EU ने नए प्रतिबंध लगाए
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।