AIIMS Recruitment 2023: एम्स में नौकरी का शानदार मौका! सीनियर रेजिडेंट पदों को भरा जाएगा, देखें डिटेल

0
0


Sarkari Naukri: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS), जोधपुर ने सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती (AIIMS Recruitment 2023) के माध्यम से कुल 114 पदों को भरा जाएगा। जो भी उम्मीदवार सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य है वे ऑफिशियल वेबसाइट aiimsjodhpur.edu.in पर जाकर अप्लाई कर दें। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 3 फरवरी 2023 है। अप्लाई करने से पहले भर्ती (AIIMS Senior Resident Recruitment 2023) का नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें।

AIIMS Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 114

महत्वपूर्ण तारीख
ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 6 जनवरी 2023
आवेदन की आखिरी तारीख- 3 फरवरी 2023

शैक्षिक योग्यता

सीनियर रेजिडेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। हालांकि सभी डिपार्टमेंट में भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग दी गई है। आवेदन करने वाले उम्मीदवार भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर शैक्षिक योग्यता जान लें।

इस लिंक से चेक करें भर्ती का नोटिफिकेशन..
AIIMS Senior Resident Recruitment 2023 Notification

उम्र सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तय की गई है। इस बात का खास ध्यान रखें कि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 1,000 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 800 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी। हालांकि पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

पे स्केल (सैलरी)
सीनियर रेजिडेंट पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 18,750 रुपये + 6,600 (ग्रेड पे) + NPA और अन्य सुविधाओं के साथ 67,700 रुपये एंट्री पे के रूप में दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन पढ़ लें।



Source link

पिछला लेखएम्स में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्तियां, जानें लास्ट डेट और अप्लाई का तरीका
अगला लेख‘वैश्विक मंदी’ से होगा भारत को बड़ा फायदा, क्रेडिट सुइस ने की यह बेहतरीन भविष्यवाणी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।