​AIIMS भोपाल में निकली इन पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

0
1


AIIMS Bhopal Group A Recruitment 2022: अगर आप अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं, तो इस बार एम्स भोपाल द्वारा आयोजित भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. एम्स भोपाल ने बीते दिनों एक अधिसूचना जारी की थी, जिसके अनुसार एम्स भोपाल में एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के 100 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 12 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक साइट aiimsbhopal.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
AIIMS द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के द्वारा कुल 100 पदों को भरा जगी. इस भर्ती के तहत प्रोफेसर के 29 पद, एडिशनल प्रोफेसर के 14 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 28 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 29 पदों पर भर्ती होगी.

शैक्षिक योग्यता
नोटिफिकेशन के अनुसार प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में एमडी/एमएस या उसके समकक्ष कोई डिग्री होनी आवश्यक है. एडिशनल प्रोफेसर के पद के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित डिग्री के अलावा 10 साल का अनुभव होना जरूरी है. बाकि पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

आयु सीमा
उम्र सीमा की बात करें तो कुछ पदों पर अधिकतम उम्र 50 साल और कुछ पदों पर 58 साल तय की गई है.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती में शामिल होने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 2000 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं, एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क भुगतान करना होगा.

इस प्रकार करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को एम्स भोपाल की आधिकारिक साइट aiimsbhopal.edu.in पर जाना होगा. उम्मीदवार आवेदन करने की आगे की प्रक्रिया जारी किए गए नोटिफिकेशन में अच्छे से पढ़ लें.

​​Government Jobs 2022: इस राज्य में होगी सांस्कृतिक विकास अधिकारी के पदों पर भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी, ग्रेजुएट्स करें आवेदन

​​TSRTC Jobs 2022: तेलंगाना के सड़क परिवहन विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखIND vs SA 2nd T20 Live: भुवनेश्वर ने रीजा हेंड्रिक्स को किया क्लीन बोल्ड, एक ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका 5/1
अगला लेखटिक टॉक स्टार की मौत: 19 साल के कूपर नोरिगिया का हुआ निधन, मॉल की पार्किंग लॉट में मिला शव
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।