Agnipath Protest : KCR ने प्रदर्शनकारी की मौत के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया, 25 लाख के मुआवजे का किया ऐलान

0
2


देशभर में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन तेज

हैदराबाद:

सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में एक व्यक्ति की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उनके परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. तेलंगाना के सिकंदराबाद में कल उन्नीस वर्षीय राकेश की मौत हो गई. ये हादसा तब घटा, जब पुलिस ने नई अल्पकालिक सैन्य भर्ती यानी अग्निपथ योजना के विरोध में ट्रेनों में आग लगाने वाली भीड़ पर गोलियां चलाईं. इस दौरान एक दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए.

यह भी पढ़ें

केसीआर के कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने वारंगल के रहने वाले राकेश की रेलवे पुलिस फायरिंग में हुई मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह भी घोषणा की कि मृतक के परिवार को ₹ 25 लाख की वित्तीय सहायता का भुगतान किया जाएगा और उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें: एमपी में भी अग्निपथ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, पूर्व सैनिकों ने राज्य सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

मुख्यमंत्री केसीआर ने प्रदर्शन के दौरान मारे गए शख्स की मौत के लिए केंद्र की “गलत नीतियों” को जिम्मेदार ठहराया और जोर देकर कहा कि राज्य सरकार तेलंगाना के बच्चों की रक्षा करेगी. तेलंगाना भी देश के उन प्रमुख राज्यों में शामिल है जहां केंद्र द्वारा रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा करने के बाद से पिछले कुछ दिनों में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं.

VIDEO: “ऐसी आशंका नहीं थी”: अग्निपथ योजना पर हिंसक विरोध पर नौसेना प्रमुख | पढ़ें



Source link

पिछला लेख10,157 पदों के लिए कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा: 760 सेंटर पर ढाई लाख स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा
अगला लेखIND vs SA 4th T20 Turning Points: दिनेश कार्तिक के ‘ओवश’ से झुलसे अफ्रीकी शेर, जानिए मैच में कब और कैसे पलट गई बाजी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।