Adidas को लग्जरी फैशन ब्रांड Thom Browne के खिलाफ ट्रेडमार्क केस में मिली हार, जानें क्या है पूरा मामला

0
0


Adidas Loses Case Against Thom Browne: इन दोनों ब्रांड्स ने अलग-अलग सेक्टर में अपनी पकड़ बनाई है.

नई दिल्ली:

Adidas Loses Case Against Thom Browne: दिग्गज स्पोर्ट्सवियर ब्रांड एडिडास (Adidas) को अमेरिकी लक्जरी फैशन ब्रांड थॉम ब्राउन इंक (Thom Browne) के खिलाफ ट्रेडमार्क को लेकर चल रहे केस में हार का सामना करना पड़ा है. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, Adidas ने Thom Browne के खिलाफ ट्रेडमार्क उल्लंघन का केस दर्ज किया था. जिसमें कंपनी का आरोप था कि थॉम ब्राउन के ब्रांड ट्रेडमार्क में चार स्ट्राइप एडिडास की तीन स्ट्राइप से मिलती हैं. वहीं, कोर्ट में लग्जरी डिज़ाइनर थोम ब्राउन ने कहा कि उसके ब्रांड ट्रेडमार्क में लगा स्ट्राइप एडिडास के ट्रेडमार्क से अलग है. इसके साथ ही ब्राउन ने तर्क दिया कि इन दो ब्रांड ट्रेडमार्क को लेकर कंज्यूमर के बीच भी कोई असमंजसता की संभावना नहीं है.

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि Adidas ने Thom Browne के खिलाफ ट्रेडमार्क उल्लंघन को लेकर केस दर्ज करते हुए 7.8 मिलियन डॉलर यानी 63 करोड़ से अधिक हर्जाने की मांग की थी. हालांकि, स्ट्राइप ट्रेडमार्क को लेकर कोर्ट ने थोम ब्राउन के पक्ष में फैसला सुनाया है. इसलिए  न्यूयॉर्क कोर्ट के फैसले के अनुसार, थॉम ब्राउन को अब हर्जाने के रूप में एडिडास को 63 करोड़ रुपये नहीं चुकाने होंगे. वहीं, अगर न्यूयॉर्क की कोर्ट यह फैसला एडिडास (Adidas Loses Stripe Trademark Battle) के पक्ष में आता और थॉम ब्राउन इस केस में ट्रेडमार्क उल्लंघन के लिए दोषी पाया जाता तो उसे एडिडास को हर्जाने की रकम देने होते.

रिपोर्ट में कहा गया है कि Adidas के ब्रांड ट्रेडमार्क में तीन स्ट्राइप नजर आती है. जबकि लग्जरी ब्रांड थॉम ब्राउन के ट्रेडमार्क में चार होरिजेंटल स्ट्राइप दिखती हैं.  बीबीसी के अनुसार, Thom Browne की लीगल टीम ने कोर्ट में कहा कि इन दोनों ब्रांड्स ने अलग-अलग सेक्टर में अपनी पकड़ बनाई है. थॉम ब्राउन इंक लग्जरी गारमेंट बनाने का काम करता है और और स्पोर्ट्सवियर कंपनी के डिजाइनों पर ध्यान नहीं देता है. वहीं, फैशन ब्रांड की लीगल टीम ने स्ट्राइप ट्रेडमार्क के मुद्दे पर जोर देते हुए कहा कि यह एक अलग तरह के डिज़ाइन पर आधारित है.



Source link

पिछला लेखभारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन
अगला लेखविजय देवरकोंडा ने शेयर किया अगली मूवी VD12 का पोस्टर, गौतम तिन्ननुरी की फिल्म में बनेंगे कॉप
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।