‘8 साल में देनी थी 16 करोड़ नौकरियां, मगर मिला पकौड़े तलने का ज्ञान’, राहुल गांधी का तंज

0
0


राहुल गांधी ने मोदी सरकार से नौकरियों को लेकर सवाल किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के बहाने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “बार-बार नौकरी की झूठी उम्मीद दे कर, प्रधानमंत्री ने देश के युवाओं को बेरोज़गारी के ‘अग्निपथ’ पर चलने के लिए मजबूर किया है.  “8 सालों में, 16 करोड़ नौकरियां देनी थीं मगर युवाओं को मिला सिर्फ़ पकोड़े तलने का ज्ञान. देश की इस हालत के लिए ज़िम्मेदार केवल प्रधानमंत्री हैं.

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों से अग्निवीर योजना के खिलाफ लगातार ट्वीट कर रहे हैं. शुक्रवार को राहुल गांधी ने एक ट्वाट कर मोदी सरकार पर हमला बोला था. लिखा… 

“अग्निपथ – नौजवानों ने नकारा  

कृषि कानून – किसानों ने नकारा 

नोटबंदी – अर्थशास्त्रियों ने नकारा 

GST – व्यापारियों ने नकारा” 

देश की जनता क्या चाहती है, ये बात प्रधानमंत्री नहीं समझते क्यूंकि उन्हें अपने ‘मित्रों’ की आवाज़ के अलावा कुछ सुनाई नहीं देता.

ये भी पढ़ें: Weather Report: दिल्ली में आज भी रिमझिम फुहार, NCR समेत उत्तर भारत में मौसम अभी बना रहेगा सुहाना; जानें- IMD का ताजा पूर्वानुमान

सोनिया गांधी ने युवाओं के नाम दिया था संदेश

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को युवाओं के नाम एक संदेश दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो देश के युवाओं की मांग का समर्थन करती हैं और उनके साथ खड़ी हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि युवाओं को लोकतांत्रिकत तरीके से अपनी मांगों को सरकार के सामने रखनी चाहिए. 

बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने 14 जून को सेना में भर्ती के लिए ‘अग्निवीर योजना’ लॉन्च की थी. जिसमें 17 से 22 साल के युवाओं को सेना में भर्ती करने का प्रावधान था. योजना में अग्निवीर जवानों को 4 साल बाद नौकरी से रिटायर करने का प्रावधान है. इस योजना के लॉन्च होने के बाद से देश के युवाओं में नाराजगी फैल गई और देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गये. इसके बाद उत्तर प्रदेश, बिहार और तेलंगाना में विरोध-प्रदर्शन हिंसक हो गया. शुक्रवार को तेलंगाना में विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई. वही सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने तीन ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें: दिल्ली आ रही स्पाइसजेट विमान के इंजन में हवा में लगी आग, पटना में आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित





Source link

पिछला लेखपेगासस नहीं अब हर्मिट स्पाईवेयर से खतरा: कई देशों में लोगों की कर रहा जासूसी; नेता, पत्रकार, बिजनेस मैन निशाने पर
अगला लेखHealth Tips: पेट की समस्याओं से हैं परेशान, इन चीजों का करें सेवन, मिलेगा आराम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।