8 दिन बाद डीजल हुआ महंगा, जानिए पेट्रोल का क्‍या है दाम

0
6


Photo:GOOGLE

Petrol price kept unchanged, diesel hiked by 25 paise

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने 7 दिन लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों को स्थिर रखने के बाद मंगलवार को डीजल की कीमत में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। हालांकि कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है और वह पूर्वस्‍तर पर ही बना हुआ है। उधर अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव सीमित दायरे में बना हुआ है।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों के मुताबिक मंगलवार को डीजल की कीमत 25 पैसे प्रति लीटर बढ़ाई गई है। इस ताजा मूल्‍यवृद्धि के बाद राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में डीजल की नई कीमत 80.78 रुपए प्रति लीटर हो गई है, जो सोमवार को 80.53 रुपए प्रति लीटर थी। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत पूर्व स्‍तर 80.43 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रही।

विशेषज्ञों का कहना है कि दुनियाभर में कोरोना के गहराते प्रकोप के चलते कच्चे तेल की मांग नरम रहने की आशंकाओं के बीच कीमतों पर दबाव देखा जा रहा है, हालांकि ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध में सोमवार को मजबूती के साथ कारोबार चल रहा था जबकि अमेरिकी क्रूड डब्ल्यूटीआई में नरमी बनी हुई थी।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर बना हुआ है।





Source link

पिछला लेखKanpur Encounter: हत्याकांड से 54 मिनट पहले ही विकास ने सिपाही से कहा था, ‘लाशें बिछा दूंगा’
अगला लेखएक्सक्लूसिव फर्स्ट लुक : करण पटेल दिखे ‘कसौटी’ के मिस्टर बजाज अवतार में
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।