7 लाख रुपये से कम कीमत में इस साल लॉन्च होंगी ये 5 धांसू कार, जानिए कितनी देनी होगी EMI– News18 Hindi

0
6


नई दिल्ली. आज के दौर में लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट के बजाय अपनी कार इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. यही वजह है कि जिन लोगों के पास कार नहीं है, वे अपने बजट के हिसाब से कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनकी कीमत 7 लाख रुपये से कम है और फीचर्स भी जबरदस्त हैं. बता दें कि इस साल बजट कारों और एसयूवी से लेकर कई प्रीमियम और मंहगी कारें लॉन्च होने वाली हैं. ये हैं 7 लाख रुपये से कम कीमत में 2021 की 5 बेस्ट कारें…तो आइए इन पर एक नजर डालते हैं.

Maruti ALTO- मारुति सुजुकी इंडिया अपनी अपडेटेड नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो (Maruti ALTO) कार इस साल जून में लॉनिच करने जा रही है. इस कार की कीमत 3 लाख रुपये से 4.5 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है. कंपनी का दावा है कि पेट्रोल और CNG से चलने वाली यह कार 23 किमी से अधिक का माइलेज देगी. अभी के मौजूदा कार लोन के इंटरेस्ट के हिसाब से आप प्रति माह 5057 रुपये EMI देकर इसे अपने घर ला सकेंगे. इस कार में 0.8 लीटर और 1 लीटर प्ट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है. इस कारों में CNG फ्यूल का ऑप्शन भी मिलेगा. आपको बता दें कि ALTO भारत की सबसे प्रसिद्ध कारों में से एक है.

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक स्कूटर में खूब पसंद की जारी Bajaj Chetak, रजिस्ट्रेशन हुआ 50000 के पार

Maruti Celerio- मारुति सुजुकी इंडिया अपनी दूसरी कार सेकेंड जेनरेशन मारुति सिलेरियो (Maruti Celerio) भी इसी साल लॉन्च करेगी. इस कार की कीमत 5 लाख रुपये से 6.5 रुपये के बीच हो सकती है. कंपनी की योजना मारुति सिलेरियो को केवल पेट्रोल वेरियंट में लॉन्च करने की है. कंपनी का दावा है कि यह कार 23 किमी प्रति लीटर माइलेज देगी. इसमें 1.0 लीटर और 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसमें 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा. आप मारुति सिलेरियो को मौजूदा 9.5% इंटरेस्ट रेट के हिसाब से 8288 रुपये की EMI पर खरीद सकेंगे.

Tata HBX- टाटा मोटर्स इस साल अपनी माइक्रो SUV लॉन्च करने की तैयारी में है. Tata HBX SUV इस साल जून-जुलाई में लॉन्च हो सकता है. इस कार की कीमत 5 लाख रुपये से 7 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है. इस कार को भी 8288 रुपये की EMI पर खरीद सकेंगे. कंपनी का दावा है कि Tata HBX प्रति लीटर 19 किमी का माइलेज देगी. कंपनी ने इस कार की झलक 2020 के ऑटोएक्सपो में दिखाई थी. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंडन मिलेगा. यह कार of Mahindra KUV100 NXT और Maruti Ignis को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें: Second Hand कार पर सस्ता लोन दे रहे ये 20 बैंक, फटाफट चेक कर लें पूरी लिस्ट…!

Renault Kiger- रेनॉ अपनी बहुप्रतिक्षित कार रेनॉ किगर (Renault Kiger) मार्च, 2021 में भारत में लॉन्च करेगी. इस कार की कीमत करीब 6 लाख रुपये से शुरू होगी. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.5 लाख रुपये तक हो सकती है. आप इसे प्रति माह 9117 रुपये की EMI पर खरीद सकेंगे. कंपनी का दावा है कि यह कार 20 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देगी. इसमें 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से साथ आएगा.

Citroen sub-4M SUV- फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रॉन (Citroen) अपनी सब-4 मीटर सिट्रॉन एसयूवी (Citroen sub-4M SUV) भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च करेगी. इस कार की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये होने की उम्मीद है, वहीं इसके टॉप वेरियंट्स की कीमत भारत में 9 लाख रुपये तक हो सकती है. इसे आप हर महीने 9946 रुपये की EMI पर खरीद सकेंगे. इस कार में कंपनी ने 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है. कंपनी का दावा है कि Citroen sub-4M SUV प्रति लीटर 15 किलोमीटर का माइलेज देगी. (ये खबर मनीकंट्रोल हिंदी से ली गई है)





Source link