5g smartphones under rs 10000: Realme ने ठानी हर हाथ में 5G स्मार्टफोन्स देने की, अगल वर्ष 10 हजार से कम लॉन्च करेगी इतने स्मार्टफोन्स – realme may launch 5g smartphones under rs 10000 next year confirmed by madhav seth in companys 5g summit

0
1


हाइलाइट्स:

  • 10000 रुपये से कम में लॉन्च होगा 5G स्मार्टफोन
  • Realme कर रही किफायती फोन्स की प्लानिंग
  • अगले वर्ष हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme मोबाइल बाजार में प्रीमियम और किफायती दोनों कैटेगरीज में अपने पैर पसारना चाहता है। कंपनी के 5G समिट के दौरान Realme India और Europe के सीईओ माधव सेठ ने बताया है कि कंपनी आने वाले महीनों में ऐसे 5G स्मार्टफोन्स पर फोकस कर रही है जिसकी कीमत 100 डॉलर यानी करीब 7,500 रुपये हो। ये डिवाइस Realme की एक्सपेंशन स्ट्रेटजी का हिस्सा होंगी। इनका लक्ष्य अपने पोर्टफोलियो के तहत 5G डिवाइसेज की संख्या को 20 से ज्यादा तक बढ़ाना है। इस कदम से साफ होता है कि Realme द्वारा अलग-अलग मार्केट्स में बेचे जाने वाली डिवाइसेज में से 70 फीसद से ज्यादा डिवाइस 5G आधारित होंगी।

ऑनलाइन क्या किया है सर्च किसी को कानों कान नहीं होगी खबर, इस तरह Chrome से अभी डिलीट करें अपनी हिस्ट्री
Realme ने हाल ही में बजट और मिड-रेंज सेगमेंट में 5G डिवाइस को लेकर बड़ा कदम उठाया है। फिलहाल Realme के सबसे किफायती 5G फोन की कीमत लगभग 15,000 रुपये है। वहीं, आगामी 5G स्मार्टफोन की कीमत 10,000 रुपये से कम हो सकती है। कंपनी इन फोन्स को बेहद किफायती बनाने पर काम कर रही है जिससे कम बजट वाले यूजर्स भी एक अच्छी डिवाइस इस्तेमाल कर पाएं।

इसके अलावा माधव सेठ ने यह भी बताया कि Realme GT 5G स्मार्टफोन को इस महीने वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया जाएगा। कंपनी अपने स्मार्टफोन की रेंज में और भी विविधता लाने की पुरजोर कोशिश कर रही है जिनमें Realme के नंबर सीरीज फोन, किफायती स्मार्टफोन्स, मिड-रेंज Narzo सीरीज, फ्लैगशिप ग्रेड मॉडल शामिल हैं।

Jio का सबसे सस्ता प्लान मात्र 39 रु. में, अब करें जी भर कर कॉलिंग, आज ही कराएं रिचार्ज
फिलहाल, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि कंपनी 10,000 रुपये की रेंज में कौन-सी डिवाइस पेश करेगी। यह कहा जा सकता है कंपनी का यह कदम स्मार्टफोन मार्केट में 4G डिवाइसेज वाली ही स्ट्रेटजी जैसा हो सकता है। उम्मीद लगाई जा रही है कि जिस तरह से 5G कनेक्टिविटी दुनिया भर के बाजारों में प्रीमियर कर रही है ऐसे में आने वाले समय में टेलिकॉम प्लान और डिवाइस की कीमतें कम हो सकती हैं। ऐसे में जिस तरह से कंपनी ने अपनी डिवाइसेज की कीमतों को प्रोजेक्ट किया है और लेटेस्ट कनेक्टिविटी का तोहफा यूजर्स को दिया है, यह यूजर्स के लिए अगले वर्ष तक बेहद महत्वपूर्ण हो जाएगा।



Source link

पिछला लेखसरकारी नौकरी: दक्षिण रेलवे ने अप्रेंटिस के 1686 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 30 जून तक करें अप्लाई
अगला लेखदही के साथ इन चीजों को मिलाकर खाने से घटेगा वजन और बढ़ेगी इम्युनिटी, जानें एक्सपर्ट की राय
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।