40 मिनट चार्ज होकर 400 किमी चलेगी ये इलेक्ट्रिक कार, 50 लाख की गाड़ी में भी नहीं मिलेंगे ऐसे फीचर्स

0
0


हाइलाइट्स

कार में 61.1 kWh का बैटरी पैक और फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिल जाती है.
ये इलेक्ट्रिक कार 154 BHP की पीक पावर और 256 NM का पीक टॉर्क देती है.
150 kWh DC चार्जर से 40 मिनट में इसे 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

Electric Car: एमजी मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में MG5 इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है. यह इलेक्ट्रिक कार पहले से ही यूरोप के बाजारों में बिक रही है. विदेशी बाजारों में सफल होने के बाद अब कंपनी इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है. इस कार की खासियत यह है कि यह 40 मिनट में 400 किमी के चलने के लायक चार्ज हो सकती है. कहा जा रहा है कि लॉन्च होने पर ये इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सन ईवी को कड़ी टक्कर देगी. खास बात यह भी है कि इसमें कई लग्जरी फीचर्स मिलते हैं.

कार में डिजाइन की बात करें तो इसमें एक बोल्ड ब्लैंक्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल और स्वेप्ट-बैक स्लीक हेडलैम्प्स हैं, जो इसे रोड प्रेजेंस के हिसाब से काफी अच्छा बनाते हैं. फ्रंट बंपर में बीच में चार्जिंग पोर्ट है. इलेक्ट्रिक कार के पिछले हिस्से के डिजाइन की बात करें तो इसमें बहुत सुंदर दिखने वाली LED टेल लाइट्स देखने को मिल जाती हैं, जो कार के डिजाइन साथ पूरी तरह से तालमेल बिठाती हैं.

ये भी पढ़ें- इस गाड़ी को मिला इंडियन कार ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, फीचर्स इतने धांसू के देखते ही रह जाएंगे, दाम भी बहुत कम

अंदर से पूरी तरह से लग्जरी है कार
इलेक्ट्रिक कार के अंदर की फीचर्स की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ काफी साफ और एक अच्छा दिखने वाला डिजाइन देखने को मिल जाता है. इसमें 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है, जो फ्यूचरिस्टिक दिखता है. कार में एक रोटेटिंग ड्राइव मोड नोव और एक बीच में लगा एक आयताकार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल जाता है.

ये भी पढ़ें- आर्मी के लिए बना दी इतनी धांसू गाड़ी, खड़े पहाड़ पर भी चढ़ जाएगी, हथियार भी हो जाएंगे फिट

बैटरी, पावर और रेंज
इस इलेक्ट्रिक कार में 61.1 kWh का बैटरी पैक और फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिल जाती है. सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 402 किमी है. यह कार 154 बीएचपी की पीक पावर और 256 एनएम का पीक टॉर्क देती है. MG5 दुनिया भर में दो बैटरी पैक के सेट के साथ बेचा जाता है. कहा जाता है कि छोटी 50.3 kWh लिथियम-आयन बैटरी को एक बार चार्ज करने पर इसकी रेंज 320 किलोमीटर तक जाती है. एमजी मोटर इलेक्ट्रिक कार के साथ 11 kW AC चार्जर भी देती है. कंपनी का दावा है कि यह कार 150 kWh DC चार्जर से 40 मिनट से भी कम समय में अपनी 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Car, Electric Vehicles, MG motors



Source link

पिछला लेखDelhi-NCR का पॉल्यूशन कम कर देगी ये कार, चलते-चलते करती है हवा को साफ, देखें Photos
अगला लेखसिविल इंजीनियर से 1 लाख की लूट करने वाले 2 शातिर लुटेरे 10 घंटे में गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।