4, 5 और 11 फरवरी को होगी सेकेंडरी लेवल CET: 7 विभागों में 17,000 पदों के लिए होगी पात्रता परीक्षा

0
1


जयपुर6 घंटे पहले

फाइल फोटो।

  • 28 जनवरी तक जारी होंगे एडमिट कार्ड।

राजस्थान में 7 विभागों में 17000 से ज्यादा पदों के लिए सीनियर सेकेंडरी लेवल की समान पात्रता परीक्षा फरवरी में आयोजित की। गुरुवार को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिसके तहत 4, 5 और 11 फरवरी को 6 पारियों में पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पहली पारी की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक, वहीं दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 6:00 बजे तक होगी। वहीं 28 जनवरी तक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किये जायगे।

बता दें की राजस्थान में पहली बार सीनियर सेकेंड्री स्तर के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट यानी CET होगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार CET में शामिल नहीं होगा। वह भविष्य में होने वाली वनपाल, छात्रावास अधीक्षक, लिपिक ग्रेड-II, कनिष्ठ सहायक, लिपिक ग्रेड-II, जमादार ग्रेड-II और कॉन्स्टेबल के लिए निकलने वाली भर्ती में पात्र नहीं होगा।

राजस्थान कर्मचरी चयन बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल।

CET के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी

  • CET में आने वाले अंकों को सार्वजनिक किया जाएगा। परीक्षा में किसी तरह का कोई पासिंग मॉर्क्स नहीं होगा। बल्कि किसी पद विशेष की भर्ती के समय इस परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर आवेदन पत्र आमंत्रित किया जाएगा।
  • इस परीक्षा की वैधता 1 साल के लिए रहेगी। ऐसे में अभ्यर्थी एक बार परीक्षा देने के बाद 1 साल तक उन्हीं अंकों के आधार पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकता है।
  • इस परीक्षा में बैठने के लिए किसी तरह की कोई सीमा नहीं होगी। जितनी बार चाहें उतनी बार यह परीक्षा दे सकते हैं।
  • CET के लिए आयु एवं अन्य मापदंड के संबंध में राज्य में पहले से चल रहे आरक्षण नियम ही लागू होंगे।
  • ये सिर्फ एक पात्रता परीक्षा होगी, इस आधार पर किसी व्यक्ति को नौकरी देने के लिए आयोग मजबूर नहीं होगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखमुंबई एयरपोर्ट पर 3 किलो सोने के साथ यात्री को पकड़ा
अगला लेखराइस स्‍क्रब चेहरे पर लाता है गजब का निखार, दूर होती है ड्राइनेस, गुलाबी त्‍वचा के लिए 3 तरह से कर सकते है प्रयोग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।