38 साल की उम्र में एंडरसन ने रचा इतिहास, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पूरे किए हजार शिकार

0
0


लंदन
अनुभवी इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन ने इतिहास रच दिया। 38 वर्षीय यह तेज गेंदबाज सोमवार को 1000 प्रथम श्रेणी विकेट लेने वाले क्लब में शामिल हो गए। काउंटी चैंपियनशिप में लंकाशायर की ओर से खेलते हुए केंट के खिलाफ उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। हीनो कुन उनके हजारवें शिकार बने।

करियर का 51वां फाइफर

अगले माह 39 साल के होने वाले एंडरसन इंटरनेशनल क्रिकेट का बड़ा चेहरा है, जहां उनके नाम 617 शिकार दर्ज है। अपने पहले सात ओवर में एंडरसन ने महज पांच रन देकर तीन विकेट चटकाए तो दूसरे ओवर में कहर बरपाते हुए 10 ओवर में सात शिकार कर डाले, जिसके लिए सिर्फ 19 रन ही खर्च किए। यह उनके करियर का 51वां फाइफर था।

हजार विकेट लेने वाले 14वें खिलाड़ी
आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि क्रिकेट के सैकड़ों साल पुराने इतिहास में एंडरसन हजार प्रथम श्रेणी विकेट लेने वाले सिर्फ 14वें खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं 14 गेंदबाजों में सिर्फ पांच खिलाड़ी ही तेज गेंदबाज थे। एंडरसन से पहले एंडी कैडिक (2005 में), मार्टिन बिकनेल (2004 में) डेवॉन माल्कम (2002 में) और वसीम अकरम (2001 में) ने ही ये कमाल किया।

घरेलू सीरीज में इंग्लैंड को बड़ी उम्मीद
उम्र के इस पड़ाव में भी एंडरसन जिस लय से गेंदबाजी करते हैं वह काबिल-ए-तारीफ है। भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैच की टेस्ट सीरीज और फिर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल के अंत में होने वाले ऐतिहासिक एशेज में सभी की निगाहें इस ‘पुराने चावल’ पर होगी।



Source link

पिछला लेखBlack Fungus: इन राज्यों में अब आंख और दिमाग के बाद जबड़े में भी हो रहा है ब्लैक फंगस, क्या कहते हैं एक्सपर्ट
अगला लेखमोहन भागवत का पवैया ने किया समर्थन, बोले- ”ओवैसी और दिग्विजय की पीड़ा समझ में आती है”
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।