3,182 पुशअप्स लगाए, बना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड: लाइलाज बीमारी से पीड़ित था खिलाड़ी, ऐसी एक्सरसाइज कर दर्द को दी मात

0
4


  • Hindi News
  • Women
  • The Player Was Suffering From Incurable Disease, Defeated The Pain By Doing Such Exercises

ऑस्ट्रेलिया2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने अपने लाइलाइज दर्द से लड़ते हुए 3,182 पुशअप्स एक घंटे में करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स तोड़ा और जीत का खिताब अपने नाम किया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने घोषणा की कि एथलीट डेनियल स्कैली ने पुरुष कैटेगरी में पिछले साल के गिनिज वर्ल्ड रिकॉर्ड विजेता जेराड यंग से 100 से अधिक पुश-अप्स करके यह रिकॉर्ड तोड़ा। डेनियल का दावा है कि यह उनका दूसरा गिनीज खिताब है। जेराड यंग ने पिछले साल एक घंटे में 3,054 पुश-अप्स किए थे।

रिकॉर्ड तोड़ने के पीछे की कहानी

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, डेनियल जब 12 साल के थे तब उनका हाथ टूट गया था। उस घटना की वजह से उन्हें कॉम्प्लेक्स रिजनल पेन सिंड्रोम (सीआरपीएस) हो गया, जिसके कारण उन्हें असहनीय दर्द रहने लगा।

बाजू में दर्द इतना गंभीर होता कि हल्की सी छुअन, हाथ का हिलाना, हवा या पानी तक परेशान कर देता। बाजू के दर्द के कारण डेनियल को कई बार कई महीने अस्पताल में भी रहना पड़ा, लेकिन इस असहनीय दर्द को ठीक करने का रास्ता उन्होंने एक्सरसाइज और फिजिकल फिटनेस के जरिए ढूंढ़ लिया।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेख16 सरकारी डिपार्टमेंट्स में 90 हजार पदों पर भर्तियां: रेलवे, सेना, बैंक, शिक्षा विभाग में वैकेंसी; नवंबर तक आवेदन
अगला लेखजाह्नवी कपूर की उर्फी जावेद से कर रहे थे तुलना, अब नई फोटोज देखकर दीवाने हो गए ट्रोल्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।