3 दिन पहले अपलोड होंगे एडमिट-कार्ड: सीनियर टीचर एग्जाम का लीक पेपर 29 को, आवंटित जिले की जानकारी कल

0
0



अजमेर2 घंटे पहले

RPSC – सीनियर टीचर एग्जाम भर्ती

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2022 के तहत ग्रुप-सी एवं डी के सामान्य ज्ञान प्रश्न-पत्र की परीक्षा के लिए आवंटित जिले की जानकारी 22 जनवरी 2023 से एसएसओं पोर्टल पर लॉगिन कर प्राप्त की जा सकेगी। परीक्षा 29 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी। ग्रुप-सी में विज्ञान एवं पंजाबी विषय तथा ग्रुप-डी में संस्कृत एवं गणित विषय रखे गए हैं।

ग्रुप-सी के अभ्यर्थियों की सामान्य ज्ञान परीक्षा प्रातः 10.30 से 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। ग्रुप-डी में सम्मिलित विषयों के अभ्यर्थियों की सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा का आयोजन दोपहर 2.30 से 4.30 बजे तक किया जाएगा। गौरतलब है कि 24 दिसंबर 2022 को प्रातः 9 से 11 बजे तक ग्रुप-सी में सम्मिलित विषयों के सभी अभ्यर्थियों की सामान्य ज्ञान परीक्षा होनी थी लेकिन पेपर लीक होने के कारण यह परीक्षा स्थगित कर दी गई। आयोग सचिव एचएल अटल ने बताया कि उक्त दोनों परीक्षाओं के प्रवेश-पत्र परीक्षा से तीन दिवस पूर्व आयोग वेबसाइट एवं एसएसओं पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। अभ्यर्थी इस अनुसार यथाशीघ्र प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लेवें। अभ्यर्थियों को प्रत्येक प्रश्न-पत्र हेतु अलग-अलग प्रवेश-पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक व जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकेगा।

मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में नही दिया जाएगा परीक्षा केंद्र में प्रवेश

अटल ने कहा कि अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्राथमिकता से मूल आधार कार्ड लेकर परीक्षा प्रारंभ होने के नियत समय से 1 घंटा पूर्व आवश्यक रूप से उपस्थित होना होगा। आधार कार्ड नहीं होने की स्थिति में अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र यथा मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि लेकर उपस्थित हो सकते हैं। मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को राज्य एवं केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन की पूर्णतः पालना करनी होगी एवं परीक्षा केंद्र पर मास्क लगाकर आना होगा।

सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक, तीन कर्मचारी सस्पेंड:अब 29 जनवरी को होगा एग्जाम, RPSC ने 46 केंडिडेट्स को किया डिबार

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखअल्जाइमर के लक्षण शुरू होने से 10 साल पहले बीमारी का लग जाएगा पता, स्टडी में खुलासा
अगला लेखबेहतर टेक्नोलॉजी, जबर्दस्त परफॉर्मेंस फिर भी Dzire के आगे फिसड्डि दिखती हैं ये कारें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।