28 जनवरी को लॉन्च होगी देश की सबसे सस्ती Sub-Compact SUV, जानिए इसके बारे में…– News18 Hindi

0
5


नई दिल्ली. रेनॉ की मोस्ट अवेटेड कार Renault Kiger 28 जनवरी को लॉन्च होने वाली है. कंपनी ने बीते साल नवंबर में इस कार का टीजर जारी करके कॉन्सेप्ट वर्जन पेश किया था. जिसमें रेनॉ ने इस कार के बारे में तीन शब्दों में described किया था. अपने मैसेज में रेनॉ इंडिया ने कहा है कि Renault KIGER का मतलब Energy, fun और power है. आपको बता दें इस कार को रेनॉ की फ्रांस और भारत की कॉर्पोरेट टीम ने डिजाइन किया है. रेनॉ KIGER को सबसे पहले इंडिया में लॉन्च करेगी. जिसके बाद कंपनी इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा.

Renault Kiger को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इंडिया में स्पॉट किया गया है. जिससे पता चलता है कि ये कार अपने कॉन्सेप्ट वर्जन के समान ही है. वहीं टेस्टिंग मॉडल में सनरूफ भी देखने को मिला है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि रेनॉ अपनी सबसे सस्ती एसयूवी में इस फीचर को जरूर रखेंगी.

यह भी पढ़ें: TVS Apache RTR 200 4V बाइक में कंपनी ने किए कई अपडेट, यहां देखें सभी बदलाव

Renault Kiger के फीचर्स- नई Renault Kiger में कंपनी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, एम्बिएंट लाइटिंग और कनेक्टिविटी सिस्टम जैसे फीचर्स दे सकती है. टेस्टिंग मॉडल को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका डिजाइन ज्यादातर अपने कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा. इसका अर्थ है कि कंपनी इसमें स्पलिट हेडलैंप के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क और साइड क्लैड्डिंग जैसे फीचर्स भी दे सकती है.

Renault Kiger का इंजन- इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कंपनी उसी इंजन का प्रयोग कर रही है, जो कि Magnite में इस्तेमाल किया गया है. बताया जा रहा है कि कंपनी इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड और टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी. इसका नेचुरल एस्पायर्ड इंजन 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसका टर्बो इंजन 100 PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह एसयूवी मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, दोनों गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें: होंडा की H’Ness CB350 बाइक ने जीता “Bike of the Year” अवॉर्ड, जानें सबकुछ

Renault KIGER की कीमत- जानकारों का मानना है कि Renault KIGER की संभावित कीमत 5 लाख 50 हजार रुपये से 9 लाख 50 हजार रुपये के बीच हो सकती है. वहीं जानकारों का कहना है कि Renault KIGER का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा XUV300, किआ सॉनेट और टोयोटा अर्बन क्रूजर जैसी गाड़ियों के साथ होगा.





Source link