2022 Hyundai Venue: अगले सप्ताह लॉन्च होगी किफायती SUV, दमदार फीचर्स से होगी लैस

0
1


नई दिल्ली. हुंडई मोटर ने अगले सप्ताह लॉन्च होने वाली 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट एसयूवी के बारे में ज्यादा जानकारी का खुलासा किया है. कोरियाई कार निर्माता 16 जून को भारत में नई वेन्यू को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. पता चला है कि वेन्यू फेसलिफ्ट एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा जाएगा. नई वेन्यू तीन प्रकार के इंजन और ट्रांसमिशन के तीन विकल्पों के साथ 16 वेरिएंट में उपलब्ध होगी.

2022 वेन्यू एसयूवी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपने कॉम्पिटिटर्स को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है. फिलहाल Tata Nexon भारत में बिकने वाली सभी SUVs में सबसे आगे है. हालांकि, नई वेन्यू आगामी 2022 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट एसयूवी के साथ, सेगमेंट-लीडर को एक मजबूत चुनौती देने का लक्ष्य रखेगी. हुंडई मोटर ने शुक्रवार से 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कोई भी व्यक्ति एसयूवी को ऑनलाइन या डीलरशिप पर ₹21,000 की राशि पर बुक कर सकता है.

ये भी पढ़ें- सस्ते के चक्कर में नहीं करें कार के सेफ्टी फीचर्स से समझौता, ये 10 चीजें हैं बेहद जरूरी

डुअल-टोन में होगा एक्सटीरियर
नई Hyundai Venue SUV को E, S, S+/S(O), SX और SX(O) ट्रिम्स में पेश किया जाएगा. पेट्रोल इंजन वाली SUV के 11 वेरिएंट होंगे, जबकि डीजल इंजन केवल पांच वेरिएंट में पेश किया जाएगा. इन 16 में से केवल पांच वेरिएंट में डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर थीम मिलेगी, जिसमें ब्लैक रूफ के साथ Fiery Red का कॉम्बिनेशन होगा.

तीन ड्राइव मोड भी मिलेंगे
वेन्यू के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन, 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई और 1.2-लीटर एमपीआई कप्पा पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल या आईएमटी के साथ-साथ डीसीटी गियरबॉक्स के विकल्प द्वारा भी किया जाएगा. 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट में तीन ड्राइव मोड भी मिलेंगे, जिनमें नॉर्मल, इको और स्पोर्ट शामिल हैं.

60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर से लैस होगी कार
फीचर्स की बात करें तो हुंडई नई वेन्यू को भरपूर मात्रा में फीचर्स ले लोड करेगी. SUV रिमोट से वाहन को नियंत्रित करने के लिए एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम टू कार (H2C) की पेशकश करेगी. इसमें 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर भी होंगे. नया इंफोटेनमेंट सिस्टम अब अंग्रेजी के अलावा 10 क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा. सेगमेंट में पेश की जाने वाली सेगमेंट-फर्स्ट सुविधाओं में से एक दूसरी पंक्ति में सीटों को रिक्लाइन करना है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai Venue



Source link

पिछला लेखPetrol-Diesel का साप्ताहिक कोटा तय करेगा यह देश, पेट्रोल पंप से एक निर्धारित मात्रा में ईंधन ले सकेंगे लोग
अगला लेखअगर बचपन के दोस्तों की आती है बेहद याद तो देखें ये वेब सीरीज, पुरानें दिनों को कर देगी ताजा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।