19 करोड़ की काली कमाई की मालकिन निकली महिला सरपंच, छापेमारी में मिले 72 प्लॉट्स के दस्तावेज

0
1


रीवा: रीवा जिले के हुजूर तहसील के बैजनाथ गांव की सरपंच सुधा सिंह के घर लोकायुक्त की टीम की जांच पूरी हो गई है. इस छापेमारी में अकूत संपत्ति का खुलासा हुआ है. दूसरे दिन यानी बुधवार को कुल 19 करोड़ की संपत्ति मिली. 72 प्लॉट्स के दस्तावेज मिले हैं. जिन्हें पलटते-पलटते टीम के अधिकारियों के हांथ-पैर फूल गए. स्टाम्प शुल्क के अनुसार इनकी कीमत करीब 8 करोड़ रुपए है.

लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि छापेमारी में अब तक के दस्तावेज, जेवर आदि जब्त कर लिया गया है. ग्राम पंचायत बैजनाथ की महिला सरपंच आरोपी सुधा सिंह पति जिवेन्द्र सिंह के खिलाफ 1988 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है. आधी रात सर्चिंग के दौरान लोकायुक्त टीम को 72 जमीनों के दस्तावेज मिले. 

रीवा में महिला सरपंच के घर लोकायुक्त का छापा, 11 करोड़ की काली कमाई आई सामने

आय से अधिक संपत्ति के मामले में मिली शिकायत के आधार पर सुधा सिंह पर छापेमारी की तलवार लटक रही थी. मंगलवार को सुबह 5 बजे से लेकर 3 बजे तक 11 करोड़ से अधिक की संपत्ति मिली थी. इसमे साढ़े तीन करोड़ रुपए के दो आलीशान बंगले शामिल थे. एक बंगला एक एकड़ में बना है, जिसमें गार्डन और स्विमिंग पूल भी है. दो घर और दो क्रशर को मिलाकर चारों ठिकानों से 30 गाड़ियां मिली हैं. घर से सोने-चांदी के 20 लाख रुपए के जेवर भी मिले थे.

छापेमारी में जेसीबी और डंपर सहित क्रशर प्लांट, मिक्चर मशीन, ट्रैक्टर स्कार्पियों सहित कई वाहन शामिल है. वह क्रसर मशीन भी चलवाती हैं. साथ ही सोने चांदी के जेवरात कुछ बीमा पॉलिसी और 36 प्लॉट मिले हैं. इसमें से दो दर्जन भूखंड रीवा शहर और आस-पास के बड़े कस्बों में हैं. कुछ संपत्तियां परिवार वालों के नाम से हैं. उनकी भी जांच की जा रही है. 

सागर में ओड़िशा की लड़की की दलाल ने दो जगह कराई शादी, फोन कॉल से पुलिस तक पहुंचा मामला

WATCH LIVE TV





Source link

पिछला लेखजगदानंद सिंह ने तालिबान से की RSS की तुलना, लालू का भी ‘संघी बिहार सरकार’ पर हमला
अगला लेखAryabhatta Knowledge University में फेल स्टूडेंट्स को प्रमोट करने की मांग नामंजूर, छात्रों ने किया प्रदर्शन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।