16 की उम्र में हुआ रेप, अब देने पड़े पैसे: बलात्कारी से बेटी की कस्टडी के लिए लड़ रही मां, लिफ्ट के बहाने किया था दुष्कर्म

0
2


  • Hindi News
  • Women
  • Mother Fighting For Daughter’s Custody, Was Raped At The Age Of 16

अमेरिका33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अमेरिका के लुइसियाना से एक अजीबो-गरीब मामला सामना आया है, जहां एक मां को अपनी ही बच्ची की कस्टडी बलात्कारी पिता से लेने के लिए लड़ना पड़ रहा है। अदालत ने महिला को किशोर बच्ची के लालन-पालन के लिए अपने रेपिस्ट को ही पैसा देने को कहा है, जो बच्ची का पिता है।

32 साल की क्रिस्टा एबेलसेथ का आरोप है कि जब वह 16 साल की थीं तब जॉन बार्न्स नाम के व्यक्ति ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। उस समय जॉन की उम्र 30 साल थी।

क्रिस्टा ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि साल 2005 में उन्होंने जॉन से घर जाने के लिए लिफ्ट मांगी थी, लेकिन लिफ्ट के बदले उसने उसके साथ जबरन संबंध बनाए। लड़की प्रेग्नेंट हो गई और एक बच्ची को जन्म दिया। अब जॉन की उम्र 46 है।

कथित बलात्कारी पिता का दावा
2010 में जब बच्ची पांच साल की हुई तब बार्न्स को मालूम हुआ कि उसकी एक बेटी भी है और उसने डीएनए टेस्ट भी कराया जिससे पुष्टि हुई कि बच्ची उसी की है। इसके बाद बार्न्स ने कस्टडी की मांग की। यह जानते हुए भी कि बच्ची बलात्कार की पैदाइश है, तब भी उसके लालन-पालन की जिम्मेदारी कोर्ट ने दोनों को आधी-आधी दी थी।

क्रिस्टा एबेलसेथ (दाईं ओर) अपनी उस बेटी के साथ जिसे उन्हें छोड़ना पड़ रहा है। तस्वीर : फेसबुक

क्रिस्टा एबेलसेथ (दाईं ओर) अपनी उस बेटी के साथ जिसे उन्हें छोड़ना पड़ रहा है। तस्वीर : फेसबुक

क्रिस्टा ने 2015 में दुष्कर्म की शिकायत की थी। 2022 की शुरुआत में बार्न्स ने आरोप लगाया कि क्रिस्टा ने किशोर बच्ची को फोन खरीदकर दिया है। इस कथित दावे के बाद जज जेफ्री कैशे के सामने केस को और मजबूत कर दिया। जज ने बच्ची की पूरी कस्टडी बार्न्स को दे दी और क्रिस्टा को किशोर बच्ची का पालन-पोषण का भुगतान कथित बलात्कारी पिता को करने को कहा।

केस फाइल हो गए सात साल
बार्न्स एक डिजिटल ब्रांडिंग साइट के मालिक हैं। यह कंपनी कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लिए काम करती है। क्रिस्टा को केस फाइल किए सात साल हो गए हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक बार्न्स के खिलाफ रेप का मामला दर्ज नहीं किया है। भले ही उनका सेक्स सहमति से हुआ हो, कानून के मुताबिक, सहमति की उम्र (17) है लेकिन अभी भी इसे वैधानिक बलात्कार ही माना जाएगा।

क्रिस्टा का दावा है कि जॉन बार्न्स ने उनका रेप किया। (तस्वीर : WBRZ

क्रिस्टा का दावा है कि जॉन बार्न्स ने उनका रेप किया। (तस्वीर : WBRZ

आरोप लगाने वाली महिला की वकील का दावा
क्रिस्टा की वकील स्टेसी ट्रिच का कहना है कि एबेलसेथ अपने मुजरिम को भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया है। रेप के बाद पैदा हुए बच्चे के लिए भुगतान करना, बेमतलब है। क्रिस्टा अपनी बेटी की कस्टडी वापस लेने के लिए लड़ रही हैं। क्रिस्टा का दावा है कि तंगिपाहोआ पेरिश शेरिफ के कार्यालय ने उनके रेप की रिपोर्ट की जांच ठीक से नहीं की गई है।

हादसे से घबरा गई थी महिला

आरोप लगाने वाली महिला क्रिस्टा ने एक स्थानीय टीवी चैनल को बताया कि उस यह संभव नहीं था कि अटैक होने के 24 घंटे बाद बलात्कार की रिपोर्ट करती और मुझे लगा कि अगले दिन मैं कुछ नहीं कर सकती। मैं एक ट्रामा काउंसलर के पास भी गई तो उसने कहा कि ऐसा नहीं है। अभी कुछ नहीं बिगड़ा है। 18 की होने के बाद तुम्हारे पास 30 साल होंगे शिकायत करने के लिए।

यही नहीं, बार्न्स मुझे धमकियां भी देता था कि उसके जस्टिस सिस्टम में अच्छे संबंध हैं और वो जब चाहे तब बच्ची को लेकर जा सकता है। तब मैंने उसकी धमकियों पर भरोसा नहीं किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखकार्तिक आर्यन संग पोज देते हुए गायब हुई सारा अली खान के चेहरे की हंसी, लोगों बोले- क्या नाटक है?
अगला लेखयोगिनी एकादशी व्रत रखने से मिलते हैं ये लाभ, जानें व्रत पारण टाइम
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।