15 दिन में प्रवासी मजदूरों को घर भेजें और लॉकडाउन उल्लंघन के केस वापस लिए जाएं: सुप्रीम कोर्ट

0
3


Image Source : FILE
Supreme court decision on migrant workers

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों को हो रही समस्याओं के मद्देनजर केंद्र सरकार का निर्देश देते हुए कहा कि 15 दिनों के भीतर प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहुंचाया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यों से मांग आने पर 24 घंटे के भीतर प्रवासी श्रमिकों के लिए अतिरिक्त ट्रेनों की व्यवस्था की जाए।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने श्रमिकों पर लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मामलों को लेकर नाराजगी जाहिर की। कोर्ट ने संबंधित एजेंसियों से श्रमिकों पर दर्ज किए गए लॉकडाउन उल्लंघन से जुड़े मामलों को वापस लेने पर विचार करने के लिए कहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्यों से मजदूरों की स्किल मैपिंग के बाद उन्हें रोजगार प्रदान करने के लिए डाटा तैयार करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने प्रवासी मजदूरों को रोजगार प्रदान करने के लिए योजनाएं चलाने के निर्देश दिए।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

पिछला लेखपुराने कपड़ों से बोर होकर फेंके नहीं, इस तरह से उसे बना सकती हैं नया
अगला लेखGoogle maps: Google Maps में आ रहे नए फीचर्स करेंगे यूजर्स को अलर्ट – google maps is getting new features to alert users
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।