​120 पद पर भर्ती करेगा एचएएल, जानें आवेदन प्रक्रिया

0
0


HAL Apprentice Recruitment 2022: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ​​(Hindustan Aeronautics Limited) द्वारा अपरेंटिस के पदों पर भर्ती करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एचएएल (HAL) की आधिकारिक साइट hal-india.co.in पर जाकर इस भर्ती से जुड़ा आवेदन पत्र भर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 सितंबर 2022 तय की गई है.

HAL Apprentice Recruitment 2022: ये है रिक्ति विवरण
अधिसूचना​ (Notification)​ के अनुसार इस भर्ती अभियान के जरिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ​​(Hindustan Aeronautics Limited) ​में 120 पदों को भरा जाएगा.

HAL Apprentice Recruitment 2022: आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के सामान्य / ओबीसी वर्ग के इच्छुक उम्मीदवारों को 60% अंकों के साथ 10 वीं की परीक्षा पास होना चाहिए. जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए पास प्रतिशत 50 फीसदी है.

HAL Apprentice Recruitment 2022: उम्र सीमा
अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से 18 साल के मध्य होनी चाहिए.

HAL Apprentice Recruitment 2022: ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में प्राप्त 50% वेटेज और 10 वीं कक्षा के अंकों में 50% के वेटेज के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा.

HAL Apprentice Recruitment 2022: कैसे करना होगा आवेदन?
इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए तय प्रारूप में आवेदन पत्र को आवश्यक दस्तावेजों के सतह तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान (टीटीआई), हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड, सुरंजन दास रोड, विमानपुरा पोस्ट, बैंगलोर-560017 के पते पर भेज दें.

HAL Apprentice Recruitment 2022: इस तारीख का रखें विशेष ध्यान
इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों 09 सितम्बर तक आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार इस भर्ती अभियान से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

​​BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स में निकली सीनियर असिस्टेंट इंजीनियर के पद पर भर्ती, यहां देखें डिटेल्स

​​NIT Recruitment 2022: सरकारी नौकरी का गोल्डन चांस, NIT कालीकट में निकली 147 पदों पर भर्ती

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखदिल्ली के अस्पतालों में 15 दिनों मे दोगुने हुए कोरोना मरीज, विशेषज्ञों ने लोगों को दी यह सलाह..
अगला लेखलंदन के सदर्क में यूनियन स्टेशन के पास आग: कई ट्रेन रोकीं, नजदीकी इमारतें खाली कराईं; 70 फायर टेंडर आग बुझाने में जुटे
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।