12वीं पास युवाओं के लिए निकली सहायक रेडियोग्राफर की बंपर भर्ती, यहां से करें अप्लाई 

0
0


Rajasthan Assistant Radiographer Recruitment 2022: 12वीं साइंस स्ट्रीम से पास युवाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का सुनहरा अवसर सामने आया है. दरअसल, राजस्थान के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान ने सहायक रेडियोग्राफर की बंपर भर्ती निकाली है. भर्ती योजना के तहत 1015 सहायक रेडियोग्राफर नियुक्त किए जाएंगे. सहायक रेडियोग्राफर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 29 जनवरी है. योग्य उम्मीदवार राजस्थान राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

योग्यता
राजस्थान सहायक रेडियोग्राफर पद के लिए योग्य उम्मीदवारों को साइंस स्ट्रीम बायोलॉजी या मैथमेटिक्स के साथ 12वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा रेडियोलॉजी कोर्स की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही संबंधित संस्थान जहां से आपने रेडियोलॉजी कोर्स किया वो राजस्थान पैरा मेडिकल काउंसिल में रजिस्टर्ड होना चाहिए.

आयु 
रेडियोग्राफर पद के लिए उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल है. आयु की गणना 1 जनवरी 2023 को आधार मानकर की जाएगी. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसर अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

आवेदन शुल्क
सामान्य एवं क्रीमीलेयर के पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग के लिए 500 रुपये. नॉन क्रीमीलेयर के अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग और इडब्लूएस के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये. विधवा, महिला और राजस्थान की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और सभी वर्ग के ऐसे उम्मीदवार जिनकी पारिवारिक आय ढ़ाई लाख रुपये से कम है, के लिए 250 रुपये निर्धारित है. 
राजस्थान के टीएसपी क्षेत्र के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया आदिम जाति के उम्मीदवारों को 250 रुपये का भुगतान करना होगा.

चयन 
सहायक रेडियोग्राफर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के बाद सबसे पहले उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके बाद परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग होगी. मेरिट सूची में से वरीयता प्राप्त लगभग डेढ़ गुना उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.आवेदन फॉर्म में दिए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस और ईमेल या दोनों के माध्यम से दिनांक, समय एवं स्थान की सूचना दी जाएगी. इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में योग्य पाये जाने वाले कैंडिडेट्स की प्राप्तांकों के अनुसार प्रोविजनल मेरिट तैयार की जाएगी.

  • कैसे करें अप्लाई 
    राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की आधिकारिक वेबसाइट rajswasthya.nic.in पर जाएं.
  • राजस्थान सहायक रेडियोग्राफर भर्ती के अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी भरें.
  • आवश्यक दस्तावेज, फोटो और सिग्नेचर अपलोड करें.
  • अपनी कैटेगरी के मुताबिक आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
  • आवेदन फॉर्म सबमिट करें. आगे की जरूरत के लिए एक प्रिंट आउट निकाल कर रख लें.

यह भी पढ़ें:  Jodhpur News: यहां नए साल के स्वागत में हनुमान भक्ति में डूबीं महिलाएं, युवाओं को भी दी भजन-कीर्तन की सलाह



Source link

पिछला लेखChanakya Niti: नए साल में बरसती रहे लक्ष्मी जी की कृपा, इसलिए कभी न भूलें चाणक्य की ये खास बात
अगला लेखManagement of Breast cancer: ब्रेस्ट कैंसर को मैनेज करने के लिए अपनाएं यह 4 इफेक्टिव टिप्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।