11 June Birthday Horoscope: 11 जून के दिन जन्म लेने वाले इन मामलों में दूसरों से होते हैं अलग, जानें भविष्य

0
8


Horoscope Numerology: 11 जून को जिन लोगों का जन्मदिन होता है वे समझदार होते हैं. धन और करियर के मामले ऐसे लोगों का भविष्य कैसा होता है आइए जानते हैं.

11 June Birthdays : 11 जून को जन्म लेने वाले व्यक्ति कई मामलों में दूसरे लोगों से बहुत अलग होते हैं. इनमें कुछ ऐसी विशेषताएं पाई जाती हैं जो इन्हें विशिष्ठ बनाती है. ऐसे लोग दूसरों को पूरा सम्मान देते हैं और सामने वाले की जरुरत और सुविधा का पूरा ध्यान रखते हैं. ऐसे लोग कोमल हृदय के होते हैं.

चंद्रमा का प्रभाव होता है

11 जून यानि आज के दिन जन्म लेने वाले व्यक्ति चंद्रमा से प्रभावित रहते हैं. क्योंकि अंक ज्योतिष में 11 अंक का मूलांक 2 माना गया है जिसका स्वामी चंद्रमा है. ज्योषित शास्त्र में चंद्रमा को मन का कारक माना गया है. चंद्रमा प्रधान व्यक्ति कोमल होता है. ऐसे लोग बहुत जल्दी विचलित हो जाते हैं.

इन क्षेत्रों में होते हैं सफल

आज के दिन जन्म लेने वालों में कल्पनाशीलता बहुत अधिक पाई जाती है.  जिस कारण लेखन, कविता, सिनेमा, थिएटर आदि के क्षेत्र में अधिक सफल होते हैं. ऐसे लोग मनोरंजन से जुड़े करियर में अपना भविष्य बनाते हैं. वहीं व्यापार की बात करें तो ये जल प्रधान वस्तुओं से जुड़ा बिजनेस इनके लिए अधिक उपयोगी रहता है. ऐसे लोग विदेश से भी धन अर्जन करते हैं.

अपने दिल की बात किसी को नहीं बताते हैं

आज के दिन जन्म लेने वाले सहज किसी को अपने दिल की बात नहीं बताते हैं. ऐसे लोग आसानी से किसी का भरोसा नहीं कर पाते हैं. इनके दोस्ती की लिस्ट लंबी होती है लेकिन इन्हें एकांत ही अधिक पसंद आता है. हंसमुख होते हैं दूसरों का दिल दुखना इनकी आदत में शामिल नहीं है. ये कभी कभी मानसिक तनाव से पीड़ित रहते हैं. इनकी कोमलता का लोग गलत फायदा भी उठाने की कोशिश करते हैं इसलिए सर्तक रहना चाहिए.

शुभ दिनांक: 2, 11, 20, 29
शुभ अंक: 2, 11, 20, 29, 56, 65, 92
शुभ वर्ष: 2027, 2029, 2036
ईष्टदेव: भगवान शिव, बटुक भैरव
शुभ रंग: सफेद, हल्का नीला,

Chanakya Niti: सिर्फ इस एक वजह से व्यक्ति को कभी नहीं मिलती है सफलता



Source link

पिछला लेखउत्तराखंड में प्राइवेट स्कूल ऑनलाइन क्लास के नाम पर जबरन नहीं मांगेंगे फीस, हाई कोर्ट का आदेश
अगला लेखस्मिथ और वॉर्नर के होने से भारत को ऑस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती का सामना करना होगा: राहुल द्रविड़
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।