1084cc इंजन के साथ लॉन्च हुई 2021 Africa Twin Adventure Sports बाइक, बुकिंग शुरू

0
2


2021 Africa Twin Adventure Sports

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda) ने मंगलवार को अपनी नई 2021 अफ्रीका ट्विन अडवेंचर स्पोर्ट्स (Africa Twin Adventure Sports) बाइक को 1084cc का पैरलल ट्विन इंजन के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 12, 2021, 3:31 PM IST

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) ने मंगलवार को अपनी नई 2021 अफ्रीका ट्विन अडवेंचर स्पोर्ट्स (Africa Twin Adventure Sports) बाइक भारत में लॉन्च कर दी है. 2021 का नया मॉडल डीसीटी और मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों वेरिएंट में नए कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है. कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. इस बाइक में कॉम्पैक्ट और पावरफुल 1084cc का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है. अन्य प्रीमियम पेशकशों की तरह, नई अफ़्रीका ट्विन भी होंडा की बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप के माध्यम से उपलब्ध होगी. कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है.

इंजन और पावर
इस बाइक में कॉम्पैक्ट और पावरफुल 1084 cc का पैरलल ट्विन इंजन दिया गया है. यह इंजन 73 Kw का पावर और 103 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें दी गई लिथियम आयन बैटरी सामान्य तौर पर मिलने वाली बैटरी की तुलना में 1.6 गुना लंबी शैल्फ लाइफ देती और 4 गुना ज्यादा चलती है. नई अफ्रीका ट्विन पहले की तरह ही दो ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है. यह बाइक 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और DCT यूनिट में उपलब्ध है.

कीमत और फीचर्स
2021 होंडा अफ्रीका ट्विन की कीमत 15.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) से शुरू होती है. इसमें एक बोल्ट-ऑन एल्यूमीनियम सबफ्रेम और स्विंग आर्म मिलता है. जो कि “डकार” मशीन CRF450R मोटो-क्रॉसर से प्रेरित टेक्नोलॉजी है. अपडेट किए गए मॉडल में ऐप्पल कारप्ले के साथ-साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (एमआईडी) 6.5 इंच टीएफटी टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलता है.

ये भी पढ़ें : Honda की H’ ness CB 350 बाइक हुई महंगी, जानिए कितने रुपये बढ़ी कीमत

अफ्रीका ट्विन एडवेंचर स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल में स्लिम-सेक्शन सीट और हाई-सेट हैंडलबार हैं. इसके ऑप्टिमाइज्ड फ्रेम और कॉम्पैक्ट बॉडी स्टाइल को विशेष रूप से ऑफ-रोड टूरिंग के लिए डिजाइन किया गया है. इस बाइक में 5-स्टेज एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, एडजस्टेबल सीट और हीटेड ग्रिप्स दिए गए हैं जिससे एक आरामदायक राइड मिलती है. इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं.

24.5 लीटर का फ्यूल टैंक
इसमें डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) के साथ डुअल एलईडी हेडलाइट्स दिए गए हैं जिससे दिन में भी विजिब्लिटी बनी रहती है. कॉर्नरिंग लाइट्स अपने आप स्पीड और लीन एंगल के आधार पर कॉर्नर स्पॉट्स को ऑन कर देते हैं. लंबी दूरी के सफर के दौरान राइडर के आराम के लिए बाइक में क्रूज कंट्रोल स्टैंडर्ड दिया गया है. इस बाइक में 24.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जिससे चालक एडवेंचर में कुछ ज्यादा दूरी तय कर सकता है.








Source link