10वीं, ITI पास के लिए सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन 2 दिन बचे हैं समय

0
1


RRCAT Trade Apprentice Recruitment 2022: राजा रमन्ना सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी ,आरआरसीएटी (RRCAT Recruitment 2022) ने विभिन्न ट्रेड में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए सिर्फ दो दिन का समय बचा है उम्मीदवार जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अगस्त 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 113 पदों पर भर्तियां की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 17 अगस्त 2022

वैकेंसी डिटेल्स 
ट्रेड अपरेंटिस-113
वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) -3
फिटर-15
मशीनिस्ट-6
टर्नर-8
ड्राफ्ट्समैन (मैक।) -6
मैकेनिक रेफ्रिजरेशन और एयर कंडीशनिंग-4
इलेक्ट्रीशियन-10
इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक / इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक / मैकेनिक कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स / मैकेनिक इंडस्ट्रियल इलेक्ट्रॉनिक्स / मैकेनिक पावर इलेक्ट्रॉनिक्स -15
इलेक्ट्रोप्लेटर -3
कोपा-3
प्लम्बर-2
सर्वेयर-1
मेसन-1
बढ़ई-1
सचिवीय सहायक-14
ड्राफ्ट्समैन (सिविल) -1
डाटा एंट्री ऑपरेटर-15
चालक-सह-मैकेनिक (हल्का मोटर वाहन) -4
पंप ऑपरेटर सह मैकेनिक-1

शैक्षणिक योग्यता 
उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सम्बंधित ट्रेड में मान्यता प्रात संस्थान से आईटीआई की सर्टीफिकेट प्राप्त होनी चाहिए. शैक्षणिक योग्यता संबंधित विशेष जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पूरी डिटेल्स चेक कर सकते है. 

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10वीं में प्राप्त अंकों और आईटीआई में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इसी मेरिट लिस्ट से अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा.

आवेदन कैसे करें?
आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किया जायेगा. इसके अतिरिक्त किसी अन्य माध्यम से भेजा गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती के लिए चयन 10वीं और आईटीआई में प्राप्त अंक और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. फाइनल मेरिट लिस्ट 7 सितंबर को अपलोड कर दिया जाएगा. जबकि, मेडिकल एग्जाम 7 नवंबर से 12 नवंबर 2022 के बीच आयोजित किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें.

आयुसीमा
उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 वर्ष से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

​UPSC Preparation Tips: यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने में समाचार पत्र करेगा मदद, जानें

​​IAS Success Story: यूपीएससी परीक्षा में तीन बार असफल होने के बाद भी इस महिला आईएएस ने नहीं मानी हार, नौकरी करने वालों को दी ये सलाह

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखमुंबई पुलिस को मिली कामयाबी, मुकेश अंबानी को फोन पर धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार
अगला लेख​एफसीआई में निकली इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख कल, समय से करें आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।